दुबई में एक भारीतय व्यक्ति की बदली किस्मत करता था ड्राइवर का काम आज है करोड़पति जीता 40 करोड़ 70 लाख रुपए

अंतरराष्ट्रिय खबर

आपने लकी ड्रा के बारे में तो सुना ही होगा जिसमे लोगो को बहुत से इनाम और पैसे मिलते है कुछ लोगो की किस्मत इतनी अच्छी होती है की वो रातो रात अमीर हो जाते है। आपने हमने या हमारी परिवार के किसी सदस्य ने या कोई भी रिश्तेदार ने यह लकी ड्रा कांटेस्ट में अपनी किस्मत जरूर आजमाई होगी। पर कभी कभी किस्मत साथ देती है और कभी कभी किस्मत साथ नहीं देती है खेर यह तो चलता रहता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बतायंगे , जिसने दुबई में यह लकी ड्रा जीता और वहां का एक अमीर व्यक्ति बन गया है चलिए जानते है-

अबू धाबी में हुए एक बिग टिकट ड्रा की इनाम की राशि की घोषणा करी है और दुबई में रहने वाले एक भारतीय व्यक्ति ने यह रकम जीती है इस बिग टिकट ड्रा में उन्होंने लगभग 20 मिलियन दिरहम की रकम जीती है , जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत लगभग 40 करोड़ 70 लाख रूपए है। ऐसे में यह व्यक्ति रातो रात दुबई का एक अमीर व्यक्ति बन गया कहे तो करोड़पति।

अबू धाबी में शनिवार की रात ‘The Mighty 20 Million’ (श्रृंखला 229) नाम के एक खास समारोह का आयोजन था। जिसमे जितने वाले को Dh20 मिलियन का पुरुस्कार मिलना था। यह जैकपोट 2021 का सबसे बढ़ा Dh20 मिलियन पुरुस्कार था। इस बिग टिकट ड्रा को 29 जून को रंजीत सोमराजन ने ख़रीदा था। उसके टिकट का नंबर टिकट (नंबर 349886) था। रंजीत सोमराजन ने इसी नंबर के जरिये यह लकी ड्रा को जीता और करोड़पति बन गए।

रंजीत सोमराजन ने 20 मिलियन दिरहम जितने के बाद अपनी बात कही की में यह ड्राइवर का काम करता हूँ , 2008 से। मैने बहुत सारी टैक्सी कंपनियों में काम किया है ड्राइवर के रूप में। पिछले साल मैंने एक टैक्सी कंपनी के साथ काम किया एक ड्राइवर-कम-सेल्समैन के तौर पर , पर उन्होंने मेरी सैलेरी काट दी थी।

इस वजह से रंजीत सोमराजन की ज़िन्दगी में बहुत से आर्थिक स्तिथि ख़राब हुई है। और उन्हें इस वजह से बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। अब रंजीत सोमराजन की एक नयी कंपनी में नौकरी ड्राइवर-कम-प्रो के पद पर नौकरी मिली है। वेतन Dh3,५०० है उनका। वो कहते है की मैं अपनी आर्थिक स्तिथि को सुधारने के लिए लकी ड्रा टिकट खरीदता हूँ। वो हमेशा से ही खुद का काम शुरू करना चाहते थे। इस बारे में अपने परिवार से सलाह लूंगा और तब आगे की सोचूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.