देहरादून में शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़, सुबह पांच बजे से झोला लेकर पहुंचे शौकीन..

अजब गजब खबरे

देहरादूनः उत्तराखंड में लंबे समय बाद अनलॉक की प्रकिया शुरू हो गई है। 43 दिन बाद आज 8 बजे से समस्त मार्केट शाम 5 बजे तक खुली है। इस बीच बाजार के हालात कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को दावत दे रहे है। बाजार में आज सबसे ज्यादा भीड़ सुबह से ही शराब की दुकानों पर दिख रही है।शराब की दुकानों के शटर खुले भी नहीं थे कि तलबगारों की कतार लगनी शुरू हो गई। प्याला छलकाने के लिए लोग बेताब थे। वे जरा सा इंतजार नहीं कर पाए। सुबह 5 बजे से ही शराब के शौकीन बड़े सलीके से हाथों में झोला लेकर बकायदा कतार में खड़े दिखाई दिए है। ठेकों पर लंबी -लंंबी लाइने चिंता का विषय है।

बता दें कि राजधानी के घण्टाघर पर इतनी भीड़ शराब ठेके के बाहर ठेके खुलने से पहले आ चुकी है कि पुलिस को व्यवस्था बनाने के लिए आगे आना पड़ रहा है।चौकी इंचार्ज धारा शिशुपाल सिंह राणा ने बताया कि सोशल डिस्टेंस का पालन कराने व मास्क हर व्यक्ति पहने यह सुनिश्चित किया जा रहा है। डीएम ने शराब की दुकानों के लिए पहले ही सख्ती के आदेश दिए थे।

गौरतलब है कि कोरोना के घटने मामलों को देखते हुए कुछ चुनिंदा गतिविधियों को छोड़कर पूरा बाजार खोल दिया गया है। बुधवार से इसकी शुरुआत हो गई। अभी सप्ताह में तीन दिन दुकानें खोलने का विकल्प रखा गया है। हालांकि व्यापारी सातों दिन बाजार खोलने की मांग कर रहे हैं। शिक्षक संस्थान, कोचिंग, खेल गतिविधियां, स्वीमिंग पूल, होटल, बार आदि अगले आदेश तक बंद रहेंगे। व्यापारिक संगठनों ने बाजार खोलने के फैसले का स्वागत किया है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.