आईपीएल में लगी लॉटरी: उत्तराखंड के वीरेंद्र नेगी एक झटके में बने करोड़पति

अजब गजब खबरे शहर

आईपीएल के शुरू होने के बाद से उत्तराखंड में MY 11 Circle सुर्खियों में हैं। उत्तराखंड के कई युवा अपने क्रिकेट के ज्ञान का इस्तेमाल कर लाखों रुपए कमा रहे हैं। कुछ वक्त पहले चमोली के दर्शन सिंह बिष्ट ने MY 11 Circle में एक करोड़ रुपए जीते हैं। इसके बाद वह पूरे देश में छा गए थे। इसके बाद कुछ अन्य युवाओं की भी लॉटरी खुली है। MY 11 Circle में एक करोड़ जीतने वाली लिस्ट में बागेश्वर जिले के वीरेंद्र नेगी का नाम भी जुड़ गया है। वीरेंद्र ने किंग्स 11 पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में अपनी टीम MY 11 Circle में उतारी थी। जिसमें उन्होंने एक करोड़ का जैकपॉट जीता। वीरेंद्र ने बताया कि उन्होंने रविवार को मेगा कांटेस्ट में 100 रुपये की एंट्री फीस जमा कर टीम बनाई थी। कांटेस्ट में 1 करोड़ 70 लाख प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिसमें वीरेंद्र टॉप पर रहे


वीरेंद्र ने बताया कि उन्होंने रविवार को मेगा कांटेस्ट में 100 रुपये की एंट्री फीस जमा कर टीम बनाई थी। कांटेस्ट में 1 करोड़ 70 लाख प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिसमें वीरेंद्र टॉप पर रहे। वीरेंद्र ने इंटर तक की पढ़ाई की है।

जॉब की तलाश में थे वीरेंद्र

चार भाई-बहनों में सबसे छोटे वीरेंद्र दिल्ली के एक होटल में काम करते थे। वो बताते हैं कि साल 2011 में वो जॉब की तलाश में दिल्ली चले गए थे। मार्च में जब लॉकडाउन लगा तो वो 4 महीने तक गांव में रहे। इस दौरान उन्होंने गांव में सड़क निर्माण में मदद की। वीरेंद्र गांव में रहकर ही कुछ करना चाहते थे, लेकिन रोजगार का कोई विकल्प ना होने की वजह से उन्हें फिर शहर जाना पड़ा। अनलॉक में वो एक बार फिर दिल्ली लौट गए। वीरेंद्र ने बताया कि कुछ दिन पहले गैरसैंण के दर्शन सिंह ने माय इलेवन सर्किल पर टीम बनाकर एक करोड़ रुपये जीते थे। उनसे प्रेरित होकर वीरेंद्र ने भी तीन बार इसमें भाग लिया। रविवार को मेगा कांटेस्ट के दौरान किस्मत ने उनका साथ दिया और वो 1 करोड़ रुपये जीत गए। 30 प्रतिशत टैक्स कटने के बाद वीरेंद्र को 70 लाख रुपये की धनराशि मिलेगी। वीरेंद्र की इस उपलब्धि से पूरे गांव में खुशी का माहौल है। लोग हैरान भी हैं। वहीं वीरेंद्र ने बताया कि ईनाम की राशि को कैसे खर्च करना है, इस बारे में उन्होंने फिलहाल सोचा नहीं है। वो जल्द ही परिवार से विचार-विमर्श कर आगे की प्लानिंग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.