उत्तराखंड का एक गांव ऐसा… यहां कोरोना वैक्सीनेशन के लिए इतनी जुटी भीड़ कम पड़ गई वैक्सीन

अजब गजब खबरे

देशभर में कोरोना की रोकथाम के लिए हर तरह से प्रयास किया जा रहा है। कई राज्य में अभी भी लॉकडाउन है तो कहीं अनलॉक की शुरूआत हो चुकी है। कोरोना से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीनेशन जरूरी है। लेकिन फिर भी कई लोग ऐसे है जो कोरोना का टीका लगाने से डर रहे है। उनके मन में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर कई सवाल है।  टीके से कतराने वाले लोगों को लक्सर क्षेइत्र के मखियाली कला के ग्रामीणों से सीख लेनी चाहिए । बुधवार को यहां ग्रामीणों टीकाकरण के प्रति ऐसा उत्साह दिखाया कि टीम को तीन बार अलग वैक्सीन की डोज मंगानी पड़ी । इस दौरान सैकड़ों लोगों ने टीका लगवाया।

बता दें कि एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी और लक्सर सामुदायिक स्वास्थ्य के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनिल वर्मा ने मखियाली कलां गांव में ग्रामीणों की बैठक लेकर अधिक से अधिक टीकाकरण करवाने की अपील  की थी । बुधवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम टीके की 60 डोज लेकर गांव पहुंची । दो घंटे के भीतर ही सभी डोज खत्म हो गई । इसके बाद दो बार 20- 20 डोज और मंगवानी पड़ी , पर वह भी कम पड़ गई । मामला एसडीएम के संज्ञान में आया तो  उन्होंने और डोज की व्यवस्था कराई।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टीकाकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रदेश के नागरिकों को प्रेरित एवं जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है । पहाड़ टीवी की भी सभी से अपील है कि अपना और अपने परिवार के सदस्यों का वैक्सीनेशन जरूर कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें । यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है ।  जन जागरूकता बढ़ाने और टीकाकरण के प्रति भ्रांतियों को दूर कर वैक्सीनेशन बढ़ाने में सहायता करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.