खुशखबरीः बाबा केदार के भक्तों को डाक से भेजा जाएगा प्रसाद, श्रद्धालु के नाम से की जाएगी केदारनाथ धाम में पूजा

अजब गजब खबरे धर्म

उत्तराखंड में कोरोना के कहर के चलते लॉकडाउन जारी है,भले ही अब स्थिती सुधरने लगी है, सरकार ने थोड़ी ढिलाई की है। लेकिन अभी भी चारधाम यात्रा सुचारू करने के कोई आसार नहीं। तीर्थ यात्री बाबा केदार के दर्शन करना चाहते है।पूजा करना चाहते है उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। बाबा केदार के भक्तों को अब केदारनाथ धाम का प्रसाद डाक के द्वारा उनके घर पहुंचाया जाएगा। साथ ही उनके नाम की पूजा भी की जाएगी।

बता दें कि केदारनाथ सोविनियर ग्रोथ सेंटर बाबा केदार के भक्तों को डाक और कोरियर से माध्यम से बाबा केदार का प्रसाद भेजने की कार्ययोजना तैयार कर चुकी है। जिसके लिए सेंटर ने पिछले छह सालो में चारधाम यात्रा पर आए डेढ़ करोड़ श्रद्धालुओं के फोन नंबर एकत्रित किए हैं जिनसे संपर्क कर उनके घर प्रसाद भेजा जाएगा। साथ ही श्रद्धालुओं के नाम से धाम में बाबा की पूजा-अर्चना भी होगी।

गौरतलब है कि केदारनाथ सोविनियर ग्रोथ सेंटर की ओर से जिले के 136 महिला स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं के माध्यम से चौलाई के लड्डूू के 1 लाख 39 हजार पैकेट, चौलाई पंजरी के 72 हजार पैकेट, धूप के 90 हजार पैकेट, बेलपत्र के 1 लाख 50 हजार पैकेट, शहद के 35 हजार पैकेट, केदारनाथ स्थित उदक कुंड के जल के 45 हजार छोटी प्लास्टिक शीशी, बाबा केदार की समाधि की भस्म के 35 हजार पैकेट तैयार किए जा चुके हैं। अब तक तैयार सामग्री को अलग-अलग व संपूर्ण पैकिंग के साथ वेबसाइट  वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिया गया है। बाबा के भक्त घर बैठे केदारनाथ धाम का प्रसाद ऑनलाइन मंगा सकेंगे। इसके लिए उन्हें 451 रुपये देने होंगे। भक्तों को प्रसाद के लिए ई-कॉमर्स साइट https://onlineprasad.com तैयार की गई है। https://onlineprasad.com/products/kedarnath-dham-prasad पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

वहीं दूसरी और केदारनाथ सोविनियर ग्रोथ सेंटर की इस पहल का रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी ने भी स्वागत किया है। उन्होंने सेंटर की इस पहल को सराहनीय बताते हुए श्रद्धालुओं से संपर्क करने के लिए मिनी कॉल सेंटर स्थापित करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.