यह ना’म वाले लो’गो की होती है भाग्य’शाली कि”स्मत: इनकी कुंड’ली में होता है राज’योग

अजब गजब खबरे राशिफल

आधुनिक युग प्रतिस्पर्धा का युग है । विज्ञान अथवा तकनीकी क्षेत्र में मनुष्य की अभूतपूर्व सफलताओं ने उसकी इच्छाओं व आकांक्षाओं को पंख प्रदान कर दिए हैं । परंतु बहुत कम ही लोग ऐसे होते हैं जिन्हें जीवन में वांछित वस्तुएँ प्राप्त होती हैं अथवा अपने जीवन से वे संतुष्ट होते हैं । हममें से प्राय: अधिकांश लोग जिन्हें मनवांछित वस्तुएँ प्राप्त नहीं होती हैं वे स्वयं की कमियों को देखने के स्थान पर अपने भाग्य को दोष देकर मुक्त हो जाते हैं ।


वास्तव में भाग्य-यश, प्रेम, धन, स्वास्थ्य; इन सभी रूपों में या किसी एक रूप में आपके पास हो सकता है. ईश्वर सभी को योग्यता व कर्मानुसार भाग्य प्रदान करता ही है। अतः जरूरत है कि हम हमारे हिस्से में आए आशीर्वाद को सस्नेह ग्रहण करें और ईश्वर से संतोषरूपी धन की याचना करें, क्योंकि ‘हर स्थिति में संतुष्ट रहने से ही सुख प्राप्त होता है।


हमारे हिंदू धर्म ग्रंथों में लिखा है कि बच्चे का भाग्य उसके जन्म से ही तय हो जाता है कि बच्चा आगे चलकर क्या करेगा उसे किस तरह कामयाबी मिलेगी, वह आगे क्या बनेगा यह सब उसके भाग्य से जुड़ा होता है।आपका नाम आपकी पहचान के साथ आपके कर्म और भाग्य को भी प्रबल बनाता है ! जीवन में आपको आगे बढ़ने ने के लिए आपके नाम से बहुत प्रेरणा मिलती है ! आपके जन्म के बाद ही आपके लिए एक नाम सोच लिया जाता है ! और जीवन भर उस नाम का प्रभाव आप पर बना रहता है ! राजयोग का भव इन्ही नामो में कंही छुपा होता है ! और इस राजयोग से आप जीवन में सदा सफलता प्राप्त करते है ! संसार के सभी सुख प्राप्त करते है ! इसलिए आप जब भी किसी बच्चे का नाम रखे तो ऐसा नाम होना चाहिए जिसका अर्थ का कोई अच्छा सा मतलब हो ! अर्थ लका अनर्थ वाले नाम भी नही रखने चाहिए।

आइएजानते हैं उन भाग्यशाली अक्षरों के बारे में।

 A नाम वाले कितने भाग्यशाली?

नाम के व्यक्ति जन्म से ही घोड़े होते हैं इसी कारण इन्हें समाज में कामयाबी भरा मुकाम हासिल होता है वह घर परिवार में भी इनका काफी मान सम्मान होता है यह हर परिस्थिति में खुद को ढालने की क्षमता रखते हैं यह अपने लक्ष्य को पाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं और कामयाबी पाते हैं। और इनका परचम सबसे आगे ही रहता है ! हर जगह आपका स्थान नम्बर वन ही रहता है ! यह अंक सूर्य का प्रभाव लिए होता है ! इनके सितारे बुंलद होते है ! और ये लोग सूर्य की तरह चमकने वाले होते है।

V नाम वाले कितने भाग्यशाली?

बी नाम वाले व्यक्ति अपने मर्जी के मालिक होते हैं वह वही काम करते हैं जो उनके मन को भाता है यह मस्त मौजी और आजाद स्वभाव के होते हैं v नाम वाले लोग मानते हैं कि अगर आप दूसरों का सम्मान करेंगे तो वह आपका सम्मान करेंगे इसलिए इन्हें समाज में अधिक प्रतिष्ठा प्राप्त होती है वह इन्हें प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में देखा जाता है इनकी बुद्धि तीव्र गति से काम करती है वह काफी तेज होते हैं इसलिए यह कामयाबी की चोटी पर खड़े होते हैं इन व्यक्तियों के पास नाम, इज्जत,पैसा शोहरत सभी होता है। v नाम वालो का डंका हर क्षेत्र में बजता है ।यह सबसे हटकर और भाग्यशाली होते है, इनके पास पैसा हमेशा रहता है।

M नाम वाले कितने भाग्यशाली?

एम से शुरू होने वाले व्यक्तियों के व्यक्ति दूसरे लोगों के दिल में सदैव मान सम्मान रहता है धन के मामले में यह व्यक्ति अधिक भाग्यशाली होते हैंयह व्यक्ति धन के मामले में धनी होते हैं और भाग्यशाली होते हैं इन्हें अपनी वाकपटुता की वजह से समाज में मान-सम्मान प्राप्त होता है यह दिल के काफी साफ होते हैं इसलिए समाज में की प्रतिष्ठा बनी रहती है इनकी किस्मत अच्छी होती है इसलिए इन्हें कामयाबी भी मिलती है m नाम वालों को धन,इज़्ज़त,सौहरत कामयाबी समाज में मिलती ही मिलती है। उनको जीवन में कभी मेहनत नही करनी पड़ेगी ! उनको जीवन में सबकुछ आसानी से मिल जाता है ।

R नाम वाले कितने भाग्यशाली?

R नाम वालो का बचपन जैसा भी रहा हो लेकिन जवानी में इनके पास बहुत सारे विकल्प होते है। पैसा कमाने और राजयोग का भोग करने के लिए भी आपके पास बहुत सारे विकल्प है। और आपका बुढ़ापा सुखमय बीतता है।

P नाम वाले कितने भाग्यशाली?

 

एम नाम वाले सामाजिक प्राणी होते हैं इन्हें देश दुनिया घर परिवार आस-पड़ोस सभी की चिंता होती है इसी कारण इनका समाज में अधिक मान सम्मान होता है यह काफी ईमानदार भी होते हैं इसलिए यह केवल मेहनत से पैसे कमाने को अहमियत देते हैं वह हमेशा समाज को बदलने की सोचते रहते हैं अगर यह किसी को गलत तरीके से कोई काम करते देखते हैं तो इन्हें बहुत गुस्सा भी आता है इसीलिएसमाज इन्हें एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में देखता है वह कामयाबी एन नाम वाले व्यक्तियों के कदम सुनती है इसलिए p नाम वाले व्यक्तियों को अधिक भाग्यशाली कहा जाता है।

N नाम वाले कितने भाग्यशाली?

यह व्यक्ति खुले विचारों के होते हैं यह अक्सर परंपराओं का विरोध करते हैं वह इन्हें सुबह की स्वतंत्रता सबसे प्यारी होती है यह अपनी स्वतंत्रता से कोई समझौता नहीं करते हैं वह किसी से भी लड़ने को तैयार हो जाते हैं इसलिए इन्हें समाज में कभी-कभी आलोचना का सामना भी करना पड़ता है। नाम वालो को हर चीज़ देरी से मिलती है। आपको किसी चीज़ की ज्यादा चाहत भी नही होती लेकिन आपको हर चीज़ होती है। आपके पास बहुत पैसा है !और आप बहुत मुहँ फट होते है।

S नाम वाले कितने भाग्यशाली?

S नाम वाले महंती किस्म के व्यक्ति होते हैं यह बातों के धनी होते हैं इसलिए ऐसे व्यक्तियों को समाज में मान प्रप्त होता हैं यह हर जगह से ज्ञान को प्राप्त करने की कोशिश करते हैं इसलिए भाग्य इनका साथ देता है और कामयाबी के मुकाम पर को हासिल करने के लिए मेहनत करते हैं और कामयाब भी होते हैं। S नाम वाले लोग बहुत ही खास होते है।इन लोगों के पास कभी धन की कमी नही होती।इन लोगो का जन्म संसार के सभी सुखो को भोगने के लिए होता है।

D नाम वाले कितने भाग्यशाली?

D का मतलब चार नम्बर होता है।और चार नम्बर का मतलब चारो दिशाओ में आपका ही नाम होगा। आपके ही नाम का डंका बजेगा। आप सबसे लक्की और भाग्यशाली होते है। हर चीज़ को आप बहुत ही आसानी से पा लेते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.