उत्तराखंड पुलिस का गजब कारनामा, घर में बिना मास्‍क बैठे युवक पर कार्रवाई करने लगी पुलिस, की मारपीट

अजब गजब खबरे

कोरोना में पुलिस सख्ती व पुलिस द्वारा जान जोखिम में डालकर किए जाने वाले काम सराहे जा रही है। जहां पुलिस सराहनीय कार्य कर रही है। लोगों की मदद कर रही है। वहीं उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के जैती क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का मामला सामने आया है। घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने का नियम लागू है लेकिन अपने घर में मास्क लगाने का कोई नियम है पर पुलिस का गजब कारनामा देखने को मिला है। यहां अल्मोड़ा जिले के जैती क्षेत्र में घर के बरामदे में बैठे युवक के मास्क नहीं पहनने पर पुलिसमारपीट पर उतर आई. इस दौरान वहां मौजूद युवकों ने इस घटना का वीडियो बना लिया, जो कि इस समय खूब वायरल हो रहा है।

बता दें कि वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि युवक बिना मास्‍क के अपने घर के बरामदे में बैठा हुआ था, तभी पुलिस वहां पहुंच गई। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने कहा कि उसने मास्‍क क्‍यों नहीं पहना है। जिसपर युवक बहस करने लगा और उसने पूछा कि क्‍या घर में मास्‍क पहनना जरूरी है। इसके बाद पुलिस वालों ने कहा कि यह उसका घर नहीं है, तो युवक ने आसपास के लोगों बुला लिया और घर की बात सही साबित कर दी. इसके बाद भी पुलिस वाले उसकी बात मानने को तैयार नहीं थे। इस बीच युवक के पिता भी मौके पर पहुंच गए और उन्‍होंने भी पुलिस वालों को उसे छोड़ने की गुजारिश के साथ कहा कि यह मेरा ही घर है। युवक और पुलिस की धक्‍का-मुक्‍की के बीच मौके पर कई लोग भी पहुंच गए और उसे छोड़ने की गुजारिश करने लगे। हालांकि बहस खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही थी, इस बीच युवक ने वीडियो बना रहे पुलिस वाले का फोन छीनकर जमीन पर पटक दिया।

वहीं, युवक की बहस से भड़के पुलिस वाले उसे सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में थाने ले जाने की कोशिश करने लगे और युवक को जबरदस्‍ती कार में बैठाने की कोशिश की, लेकिन युवक बार बार कह रहा था कि घर में मास्‍क कौन पहनता है और मैं क्‍यों आपके साथ थाने जाऊं. हालांकि पुलिस वालों की उसे थाने ले जाने के लिए कार में डालने की कोशिश जारी रही. फिर युवक उनके हाथ से छूट कर अपने घर की छत पर चढ़ गया, तो पुलिस वाले उसे बिना लिए ही थाने चले गए।  पुलिस के व्‍यवहार को लेकर स्थानिय लोग काफी नाराज दिखाई दिए। लेकिन मामले में आगे क्या कार्यवाही हुई यह भी स्पष्ट नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.