तबाही: पौड़ी गढ़वाल में फटा बादल, बहे कई मवेशी, फसलें खराब, मलबे में दबे वाहन, मार्ग बाधित

खबरे

उत्तराखंड में ताउते तुफान के कहर  मचाने के बाद अब यास चक्रवात का कहर देखने को मिल रहा है। मानसून से पहले बादलों के फटने का सिलसिला जारी है। रविवार सुबह पौड़ी गढ़वाल में बादल फटने से भारी तबाही मची है।  पौड़ी-श्रीनगर मोटर मार्ग पर बैंग्वाड़ी गांव के आमसेरा स्थान पर तड़के बादल फटने से आए मलबे में पौड़ी-श्रीनगर मोटर मार्ग बंद हो गया। इसके अलावा तीन गोशाला भी क्षतिग्रस्‍त हुई है। बैंग्वाड़ी गांव को जाने वाला संपर्क भी क्षतिग्रस्त हो गया है।मलबे में कई

ग्राम प्रधान मधु खुगशाल ने बताया कि घटना रात्रि करीब साढ़े तीन बजे की है। बादल फटने से खेतों को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि गांव के संपर्क मार्ग बुरी तरह मलबे से पटे हैं। गदेरे के समीप पार्क हुए चौपहिया और दोपहिया वाहन मलबे में दब गए हैं, वहीं एक दोपहिया वाहन अभी भी लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है। वहीं पुलिस प्रशासन पौड़ी, एसडीआरएफ और राजस्व विभाग की टीम सुबह से ही मलबे को साफ करने में जुटी हुई है, जिससे वाहनों की आवाजाही सुचारू हो सके।

एसडीएम सदर सदर श्याम सिंह राणा ने बताया कि मलबे से तीन मवेशियों को निकाल दिया गया है। मानव व पशु हानि नही हुई है। उन्होंने बताया कि एक स्कूटी मलबे में दबी है जबकि एक कार भी क्षतिग्रस्त हुई है। कहा कि पोड़ी-श्रीनगर मोटर मार्ग पर आए मलबे को हटाने का कार्य शुरु कर दिया गया है। गनीमत यह रही कि जिस स्थान पर बादल फटा वह बैंग्वाड़ी गांव से कुछ हटकर था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.