Home / खबरे / उत्तराखंड में 14 सितंबर तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, पिछली छूट के साथ नई गाइडलाइन जारी

उत्तराखंड में 14 सितंबर तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, पिछली छूट के साथ नई गाइडलाइन जारी

उत्तराखंड में जहां कोरोना के मामलों में कमी आई है वहीं एक बार फिर राज्य सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ता और बढ़ा दिया है। राज्य के 14 सितंबर तक कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। कर्फ्यू के दौरान नियम पहले की तरह ही लागू रहेंगे और जो छूट दी गई हैं वह जारी रहेंगी। इसके अलावा उत्तराखंड में अभी भी नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। इस बार कर्फ्यू में उत्तराखंड सरकार ने तमाम रियायत दी हुई है।सोमवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई और कर्फ्यू को वर्तमान रियायत के साथ फिलहाल जारी रखने का निर्णय लिया गया।सोमवार को नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है।

आपको बता दें कि पिछली बार की तरह इस हफ्ते भी बाजार 6 दिन सुबह 8 से 9 खुलेंगे। होटल, रेस्टोरेंट रात 10 बजे तक खुलेंगे। सरकारी कार्यालय भी पिछली बार की तरह 100 फीसदी क्षमता से ही संचालित होंगे। कोविड 19 के संक्रमण में आ रही कमी को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू के दौरान विवाह समारोह में 50 लोगों को अनुमति दी जा जाएगी। उन्‍हें 72 घंटे के अंदर की RT PCR/ True Nat/CBNATT/RT Covid Negative TEST Report के साथ शामिल होने की अनुमति जिला प्रशासन देगा। शवयात्रा में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकते हैं। आदेश में पर्यटकों को कोविड प्रोटोकॉल के अनुरूप व्‍यवहार करने का निर्देश दिया गया है।

वही  प्रदेश के भीतर आवागमन सुचारू है।अन्य प्रदेशों से आने वाले उन व्यक्तियों को कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता से छूट दी गई है, जिन्होंने आगमन से 15 दिन पहले वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हों। जिनके पास कोविड वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र नहीं है, उनके लिए कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है।