जज्बें को सलाम….बेटी ने किया बाप का अधुरा सपना पूरा, भारतीय नौसेना में बनी सब लेफ्टिनेंट

खबरे

नैनीताल:उत्तराखंड के लिए गर्व का दिन है। बेटियां अपना लोहा देश भर में मनवा रही है।  अपनी मेहनत और जज्बे के दम में  न सिर्फ नौसेना में मुकाम पाया बल्कि अपने बाप के अधुरे सपने को भी पूरा किया। नैनीताल की नैनिका रौतेला के भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के पद में चयन होने के बाद उनके घर में बधाई देने वालों का तांता लगा है। शुक्रवार को घोषित परिणाम में उनके चयन पर परिवार में खुशी का माहौल है।

वहीं बेटी की इस कामयाबी से अधिवक्ता रामसिंह रौतेला ने कहा कि नैनिका ने उनका सपना पूरा किया है। दरअसल वह स्वयं भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते थे, उन्होंने सेना के अलावा कभी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन नहीं किया। अब उनकी बेटी ने सपना पूरा किया है। नैनिका ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता के मार्गदर्शन व अनुशासन को दिया है। नैनिका रौतेला के अनुसार उन्हें प्रशिक्षण के लिए 27 जून को केरल पहुंचना है।

आपको बता दें कि नैनिका रौतेला ने शुरूआत की पढ़ाई मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर से व इंटर तक की शिक्षा सेंटमेरी से की है। जिसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की से की। वर्तमान में वह बहुराष्ट्रीय कंपनी एक्सेंसर गुड़गांव में गूगल के लिए बतौर इंजीनियर कार्य कर रहीं हैं। नैनिका के पिता रामसिंह रौतेला नैनीताल जिला न्यायालय व हाईकोर्ट में वकालत करते हैं तथा मां डॉ. बसंती रौतेला एमएल साह इंटर कॉलेज में प्रवक्ता हैं। उनके छोटे भाई हर्ष रौतेला सेंट जोजेफ कॉलेज नैनीताल से इंटर करने के बाद देहरादून से बीबीए, एलएलबी कर रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.