गौरवशाली पल… देहरादून की बेटी बनी रोल मॉडल, गांव से जुड़ी पुनम भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेट

इतिहास खबरे

मेहनत और लगन से हर मुकाम हासिल किया जा सकता है।  प्रदेश की बेटियां न सिर्फ अपने घर- परिवार का नाम रोशन कर रही है। बल्कि राज्य को भी एक पहचान दे रही है। बेटियों की कामयाबी अपनी हम उम्र लड़कियों के लिए एक छाप छोड़ रही है और उन्हें भी सामाजिक बंदिशे तोड़ आगे बढ़ने के लिए अग्रसर करती है। इसी कड़ी में देहरादून के रायपुर विकासखंड की की बेटी पूनम कुकरेती का नाम जुड़ गया है। पुनम ने अपनी मेहनत के दम पर भारतीय सेना की मेडिकल कोर में लेफ्टिनेंट पद पर अफसर बनने का सपना पूरा कर दिखाया है। उन्होंने बरेली मिलिट्री हॉस्पिटल में जॉइनिंग भी कर दी है। पूनम की कामयाबी पर उनके परिजनों सहित गांव में भी खुशी की लहर है।

बता दें कि पूनम कुकरेती कुडिय़ाल गांव (थानों) में रहती है। वह ग्रामीण पृष्ठभूमि से जुड़ी है। उन्होंने राजकीय इंटर कॉलेज थानों से प्रथम श्रेणी में इंटरमीडिएट पास किया। जिसके बाद उन्होंने बीएससी नर्सिंग स्वामी राम हॉस्पिटल जौलीग्रांट से प्रथम श्रेणी में पास की। पुनम यहीं नहीं रुकी उन्होंने बीएससी नर्सिंग करने के बाद एसएससी के माध्यम से अपना सपना पूरा कर दिखाया। वह भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनी है। उनके पिता रमेश कुकरेती व माता विजय लक्ष्मी कुकरेती ने पूनम की सफलता को उसकी मेहनत व लगन का परिणाम बताते है। उनका कहना है कि उनकी बेटी ने अपनी मेहनत और लगन  से ये मुकाम हासिल किया है। उनका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

कुडिय़ाल ग्राम सभा में पूनम कुकरेती के लेफ्टिनेंट बनने से खुशी का माहौल है। वह युवाओं के लिए खासकर लड़कियों के लिए एक रोल मॉडल बन हुई है। ग्रामीण इसे सिर्फ पुनम की नहीं बल्कि गांव की उपलब्धि बता रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.