Home / खबरे / देहरादून के जोगीवाला में बनेगा हाईटेक फ्लाईओवर, मिलेगी बड़ी राहत, टेंडर प्रक्रिया शुरू

देहरादून के जोगीवाला में बनेगा हाईटेक फ्लाईओवर, मिलेगी बड़ी राहत, टेंडर प्रक्रिया शुरू

उत्तराखंड में हरिद्वार से आने वालों को देहरादून आते समय जाम के झाम से जूझना पड़ता है। जिसकी वजह से लोगों की कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में सड़क हादसे भी बहुत होते है। लेकिन जल्द ही अब इस जाम से जल्द निजात मिलने वाली है। राज्य सरकार देहरादून के जोगीवाला में  फ्लाईओवर बनाने की तैयारी कर रही है। फ्लाई ओवर बनाने के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए है। उम्मीद जताई जा रहीं हैं जल्द ही राजधानी को निजात मिलने वाली है। जोगीवाला फ्लाईओवर बनने से जाम के साथ- साथ ही हादसों नें भी कमी आने की उम्मीद है।

बता दें कि जोगीवाला चौराहे की चौड़ाई कम होने के कारण जाम सहित कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन सब दिक्कतों को देखते हुए एक बार फिर राष्ट्रीय राजमार्ग खंड डोईवाला ने जोगीवाला में फ्लाईओवर बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए खंड ने फ्लाईओवर का डिजाइन व डीपीआर तैयार करने के लिए टेंडर आमंत्रित किए है।डीपीआर तैयार होने के बाद सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद केंद्र सरकार की सहमती से फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा।

फ्लाईओवर बनने से हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग का यातायात इस पर से होकर  गुजरेगा और नीचे सर्विस रोड वाला भाग स्थानीय वाहनों के लिए मुक्त हो जाएगा। जिससे जाम से निजात मिल जाएगी। लोगों का वक्त बचेगा, बिन किसी रुकावट और जाम में फंसे बगैर आसानी से अपनी मंजिल पर पहुंच जाएगा। वहीं फ्लाईओवर के नीचे सर्विस रोड बन जाने से स्थानीय वाहनों को अतिरिक्त सुविधा मिल सकेगी