Home / खबरे / इनसे सीखे: नैनीताल के अजय क्रिएटिविटी दिखा कर हर महीने कमा रहे लाखों रुपए..

इनसे सीखे: नैनीताल के अजय क्रिएटिविटी दिखा कर हर महीने कमा रहे लाखों रुपए..

अगर आपके अंदर कुछ नया करने का जुनून है तो इंटरनेट मीडिया ने आपके सामने हुनर दिखाने के लिए खुला आसमान रख दिया है। अब आप किसी कंपनी या संस्‍था के मोहताज नहीं हैं। आपमें कुछ करने का जुनून है तो अवसर न होने का रोना रोने की बजाए इंटरनेट मीडिया के ओपेन प्‍लेटफॉर्म पर आएं, अपना हुनर दिखाएं और लोगों का प्‍यार पाने के साथ शानदार कॅरियर भी बनाएं।  यानी किसी भी चीज की क्रिएटीविटी है तो आप को सफलता से कोई नहीं रोक सकता, यह सफलता डिग्री या नौकरी हासिल करने की नहीं बल्कि बिना पढ़ाई बिना नौकरी के लाखों कमाने की है। जरूरत है तो अपने हुनर को दिखाने की।

ठीक ऐसे ही उत्तराखंड के अजय ने कर दिखाया है। अजय ने अपने बलबूते यूट्यूब चैनल पर 10 मिलियन से अधिक सब्‍सक्राइबर जोड़कर हर माह 20 से 25 लाख की कमाई करना शुरू कर दिया है। नैनीताल निवासी यूट्यूबर अजय सिंह बिष्‍ट अपने चैनल पर बच्‍चों को मोटिवेशनल विडियो दिखाकर लाखों कमाते हैं। उनके यूट्यूब चैनल का नाम जैप्पी टून्‍स है। जिस पर बच्‍चों के लिए हिंदी राइम्स व कहानियों की भरमार है।

जिले के कालाढूंगी तहसील निवासी इस हुनरबाज ने  बच्चों में रचनात्मकता बढ़ाने के लिए कई वीडियो अपलोड किए हैं। जिसमे रोजाना 80 लाख से भी अधिक बच्चे वीडियो को देखते हैं।हैं। बच्‍चों को मोटिवेशनल विडियो दिखाकर लाखों कमाते हैं। उनके यूट्यूब चैनल का नाम जैप्पी टून्‍स है। जिस पर बच्‍चों के लिए हिंदी राइम्स व कहानियों की भरमार है। ऐसे में अमेरिकी वेबसाइट सोशल ब्लेड ने अजय के चैनल जैप्पी ट्रन्स को शिक्षा श्रेणी में 30 की वैश्विक रैंक दी है। अजय अब तक आठ यूट्यूब सिल्वर बटन, तीन गोल्ड व एक डायमंड प्राप्त कर चुके हैं।