Home / खबरे / देहरादून डीएम और IAS दीपक रावत सहित 34 अधिकारियों में बड़ा फेरबदल, आधी रात में हुए बंपर तबादले

देहरादून डीएम और IAS दीपक रावत सहित 34 अधिकारियों में बड़ा फेरबदल, आधी रात में हुए बंपर तबादले

उत्तराखंड में जल्द ही चुनाव होने वाले है। सरकार चुनाव को लेकर मुस्तैद दिख रही है। इसी कड़ी में एक बार फिर सीएम धामी ने अधिकारियों के बंपर तबादले किए है। एक महीने के भीतर ये दूसरी बार हुआ है। शनिवार देर रात आदेश जारी कर देहरादून डीएम सहित 34 अधिकारियों की  जिम्मेदारियों में बड़ा फेरबदल किया गया है। जिसमें मुख्य रुप से स्मार्ट सिटी के सीईओ आशीष श्रीवास्तव को अपर सचिव, सूचना प्रौद्योगिकी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनसे स्मार्ट सिटी के सीईओ की जिम्मेदारी लेकर आर राजेश कुमार को दे दिया गया है। यही नहीं, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को उच्च शिक्षा की भी जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

बता दें कि आशीष चौहान को पिथौरागढ़ जिलाधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि, हिमांशु खुराना को चमोली और वंदना सिंह को अल्मोड़ा का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। उधर, दिलीप जावलकर को स्थानिक आयुक्त नई दिल्ली की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पंकज पांडे को सचिव गन्ना एवं चीनी प्रबंधक निदेशक बनाया गया है। इसके साथ ही विनय शंकर पांडे को हरिद्वार का जिलाधिकारी नियुक्त करने के साथ ही हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष भी बनाया गया है। एसए मुरुगेशन को सचिव लघु सिंचाई के कार्यभार से मुक्त कर दिया गया है। जबकि, पंकज पांडे को सचिव गन्ना की जिम्मेदारी और हरीश चंद्र सेमवाल को सचिव लघु सिंचाई व धर्मों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। भूपाल सिंह मनराल से सचिव सचिवालय प्रशासन की जिम्मेदारी और चंद्रेश कुमार यादव से सचिव गन्ना की जिम्मेदारी वापस ले ली गई है।

दीपक रावत को फिर से कुंभ मेला अधिकारी हरिद्वार , विजय कुमार यादव को निदेशक कौशल विकास प्रशिक्षण का अतिरिक्त प्रभार , विनोद कुमार सुमन को सचिव सचिवालय प्रशासन, सी रविशंकर को अपर सचिव वित्त चिकित्सा चिकित्सा शिक्षा और आनंद स्वरूप को अपर सचिव ग्राम्य विकास की जिम्मेदारी सौंपी गई है।