जब रो पड़ा था पूरा देश…आज उसी शहीद विभूति की पत्नी ने पूरा किया प्रण, सेना की वर्दी पहन किया सेल्यूट

खबरे

पुलवामा हमला देश के लिए कभी न भूलने वाला जख्म है । देहरादून के मेजर विभूति भी इस हमले में शहीद हो गए थे। उस समय शहीद पति के लिए पत्नी का प्यार देख हर आंख नम थी।  हमेशा-हमेशा के लिए परिवार को छोड़ गए विभूति के ताबूत के पास खड़ी होकर पत्नी ने अपने दिल की बात कही। इस दौरान उनके प्यार को देख सब रो पड़े। नितिका के प्यार को देख सबकी आंखों में तब आंसू आ गए थे। उनके इस प्यार को देख पूरा देश उस वक्त रोया था। नितिका ने जोश के साथ अपने पति को सैल्यूट किया। फिर जय हिंद बोल अपने पति को आखिरी विदाई दी। आज उसी नितिका ने अपने पति को दिया प्रण पूरा कर लिया है।

मेजर विभूति ढौंडियाल की शहादत के बाद भी नितिका कमजोर नहीं पड़ीं। 19 फरवरी 2019 को देहरादून में उनके पार्थिव शरीर के पास खड़े होकर जब नितिका ने जोशीले शब्द कहे तो वहां मौजूद हर शख्स का दिल रो पड़ा। उन्होंने अपने पति की शहादत के कुछ दिन बाद ही सेना में शामिल होने का मन बना लिया था । जिसे आज उन्होंने सेना की वर्दी पहन, कंधे पर सितारे लगाकर पूरा कर दिया है। नितिका ढौंडियाल ने सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर ज्वाइनिंग ली है।

बता दें कि नितिका ने विभूती को जब आई लव यू विभूती….. कह कर सेल्यूट किया और कहां

“तुम झूठ बोलते थे कि तुम मुझसे प्यार करते थे

तुम तो देश से प्यार करते थे

ये बात देख कर मुझे जलन होती है

तुम जिनको जानते भी नहीं थे…तुमने उनके लिए जान दी

तुमने मुझे फोकस रहना सिखाया

विभूति मैं तुमसे अंतिम सांस तक प्यार करूंगी

मैं लोगों से कहूंगी कि लोग सहानभूति ना जताएं

मैं सब से कहूंगी कि चलो जाते-जाते इनको सब सैल्यूट करते हैं” 

उसी वक्त उन्होंने ये बता दिया था कि वह बहुत कुछ कर सकती है और बहुत साहसी महिला है। पति की शहादत के बाद नोएडा में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर रहीं नितिका ने नौकरी छोड़ कर दिसंबर 2019 में इलाहाबाद में वुमेन स्पेशन एंट्री स्कीम की परीक्षा दी थी। परीक्षा को वो पिछले साल ही पास कर चुकी थीं। वो स्क्रीनिंग टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट, ग्राउंड टेस्ट, इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट पास कर चुकी थीं।  मार्च 2020 में इसकी मेरिट लिस्ट जारी हुई। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) से नितिका को कॉल लेटर मिल गया था। अब ट्रेनिंग पूरी करने के बाद, नितिका आधिकारिक रूप से सेना की वर्दी पहन, बतौर लेफ्टिनेंट सेना में शामिल हो गईं हैं।  हालांकि नितिका ने 18 फरवरी को अपने पति की पहली पुण्यतिथि पर ही सेना में शामिल होकर देश सेवा करने की बात कही थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.