Home / खबरे / देहरादून में अब किसी भी एजेंसी से ले सकेंगे रसोई गैस सिलेंडर, बुकिंग के नियमों में होने वाला है बदलाव

देहरादून में अब किसी भी एजेंसी से ले सकेंगे रसोई गैस सिलेंडर, बुकिंग के नियमों में होने वाला है बदलाव

रसोई गैस सिलेंडर के लिए दूर -दूर गैस एजेंसियों के चक्कर काटने से अब जल्द ही निजात मिलने वाली है। रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर आई है। देहरादून, हरिद्वार और रुड़की में अब उपभोक्ता किसी भी एजेंसी से गैस सिलेंडर ले सकते है। तेल कंपनियां बुकिंग के नियमों में बदलाव करने वाली है। जिससे अब आप अपने पास की किसी भी एजेंसी से सिलेंडर ले सकते है। सिलेंडर लेना भी आसान होने वाला है।

आपको बता दें कि  देहरादून, हरिद्वार, रूड़की में तेल कंपनी ने रिफिल बुकिंग पोटेबिलिटी योजना शुरू कर दी है। 1 अगस्त को ही गैस एजेंसियों के सॉफ्टवेयर को तेल कंपनियों ने अपडेट कर दिया गया है। प्रथम चरण में इसे देहरादून में शुरू किया गया है। इस योजना के तहत गैस उपभोक्ता किसी भी एजेंसी से गैस सिलेंडर ले सकते हैं।

इस योजना के शुरू हो जाने के बाद आप जब नया सिलेंडर बुक करेंगे तो आपके पास डिस्ट्रीब्यूटर चुनने का भी विकल्प होगा। जिससे आप अपनी मरजी से कोई भी डिस्ट्रीब्यूटर चुन सकते है। आपके इलाके में जितने भी डिस्ट्रीब्यूटर हैं उन सब की लिस्ट आप को मोबाईल पर दिख जाएगी। आप किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर की रेटिंग और बाकी सुविधाएं देखकर डिस्ट्रीब्यूटर चुन सकते हैं। जिस एजेंसी को आप चुनेंगे उसी एजेंसी से गैस सिलेंडर की डिलीवरी हो जाएगी।

आपको बताते चलें कि तेल कंपनियों ने इस योजना के पहले चरण मे चंडीगढ़ ,कोयंबटूर, गुड़गांव ,पुणे और रांची में रहने वालों को इसका लाभ दिया पायलट प्रोजेक्ट सफल होने के बाद तेल कंपनियों में इसका विस्तार करने का निर्णय लिया है। जिसके तहत इसे अभी देहरादून में शुरू किया जा रहा है। इस योजना के तहत लाखों गैस उपभोक्ताओं को राहत मिलने वाली है। बहुत जल्द अन्य जनपदों में इसका विस्तार किया जाएगा।