Home / खबरे / पवनदीप राजन बने उत्तराखंड की कला, पर्यटन और संस्कृति के ब्रांड एम्बेसडर

पवनदीप राजन बने उत्तराखंड की कला, पर्यटन और संस्कृति के ब्रांड एम्बेसडर

उत्तराखंड में प्रतिभा की कमी नहीं है। उत्तराखंड के युवा हर क्षेत्र में प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। और अपने हुनर ,लगन से नित नई कामयाबी हासिल कर रहे हैं। इसी कड़ी में इंडियन आइडल 12 का खिताब जीतने वाले पवनदीप राजन को उत्तराखंड सरकार ने उनकी लगन और हुनर को देखते हुए बड़ी सौगात दी है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पवनदीप राजन को कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखण्ड का ब्राण्ड एम्बेसेडर बनाये जाने की घोषणा की हैं।

आपको बता दें कि पवनदीप राजन उत्तराखंड के चंपावत जिले के रहने वाले है। उनके पिता सुरेश राजन कुमाऊं के मशहूर गायक हैं। पवनदीप राजन ने 2015 में रियलिटी शो ‘द वॉइस इंडिया सीजन 1’ भी जीता था। बहुमुखी प्रतिभा के धनी पवनदीप राजन अच्छे सिंगर तो हैं ही, इसके अलावा वो कंपोजर और म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं। उन्होंने हाल ही में इंडियन आइडल 12 का खिताब जीतकर एक बार फिर प्रदेश को गौरवान्वित किया है।फिनाले में 25 लाख और सुजूकी जितने के बाद उत्तराखंड सरकार ने भी पवनदीप को ब्रांड एम्बेसडर बनाकर बड़ा तोहफा दिया है।

पवनदीप राजन ने बुधवार को सीएम आवास में मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पवनदीप राजन ने सामान्य स्थितियों से उठकर अपनी प्रतिभा से देश दुनिया में उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया है। वे राज्य के युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेंगे और प्रदेश के कला, संस्कृति व पर्यटन क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान करेंगे। मुख्यमंत्री ने पवनदीप राजन के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। साथ ही पवनदीप को ब्रांड एम्बेसडर बनाने का भी एलान किया। वहीं पवनदीप की कामयाबी पर राज्य वासियों को भी उनपर गर्व है।