उत्तराखंड में बेवजह सड़कों पर निकले तो पकड़कर लिए जाएंगे सैंपल, मोबाइल वैन से होगा टीकाकरण

खबरे

देहरादूनः प्रदेश कोरोना वायरस से का कहर जारी है. इसके बावजूद भी कई लोग कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। आलम तो ये है कि कई लोग कोविड कर्फ्यू में भी बेवजह घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं. अब बेवजह घूमने वालों के पकड़ कर सैंपल लिए जाएंगे। इस बावत डीएम ने टीमें गठित करने के निर्देश दिए हैं. वहीं, बुजुर्गों और दिव्यांगजनों के लिए मोबाईल वैन भेजकर टीकाकरण करवाने को भी कहा गया है।

दरअसल, कोरोना संक्रमण की रोकथाम और प्रभावी नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए सीएमओ, सभी एसडीएम समेत विभिन्न नोडल अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में डीएम श्रीवास्तव ने विभिन्न क्षेत्रों में टीमें भेजकर सैंपलिंग करवाने और शहरी क्षेत्रों में पुलिस बैरिकेटिंग पर भी सैंपल टीमें तैनात करने के निर्देश दिए हैं। जिससे अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों के सैंपल लिया जा सके। बकायदा, इसके लिए विभिन्न कार्मिकों को प्रशिक्षित करते हुए सैंपलिंग करने को कहा गया है।

मोबाइल वैन से होगा बुजुर्गों और दिव्यांगजनों का वैक्सीनेशन

जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कोविड टीकाकरण को प्रभावी रूप से संचालित करने को कहा। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिला सर्विलांस अधिकारी और सभी एमओआईसी विभिन्न क्षेत्रों में प्लान तैयार कर बुजुर्गों और दिव्यांगजनों के टीकाकरण के लिए मोबाइल वैन टीम भेजा जाए. जिससे उनका भी टीकाकरण करवाया जा सके। साथ ही सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में प्रभावी सर्विलांस कराए जाने के और इसकी नियमित समीक्षा करने के निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.