उत्तराखंड के मा”न’सि’क अस्पताल में हुआ एक म’हि’ला के साथ …………..:

खबरे

नेश’न’ल क्रा’इ’म रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में 2019 में हर दिन ब’ला”त्का”र के 88 माम”ले द”र्ज किए गए। साल 2019 में देश में बला”त्का”र के कुल 32,033 मामले द”र्ज किए गए। जिनमें से 11 फीसदी पीड़ित दलित समुदाय से हैं। बला”त्का”र की महामारी NCRB की रिपोर्ट के अनुसार, सबसे ज्यादा बला”त्का”र के मा’म’ले’ राजस्थान और उत्तर प्रदेश से द”र्ज” हुए। 2019 में राजस्थान में करीब 6,000 और उत्तर प्रदेश में 3,065 बला”त्का”र के मा”मले सामने आए। NC”R”B के आंक’ड़ों से पता चलता है कि पिछले 10 वर्षों में महि’ला’ओं’ के बला”त्का’र’ का खतरा 44 फीसदी तक बढ़ गया है। संस्था के आंकड़ों के मुताबिक, 2010 से 2019 के बीच पूरे भारत में कुल 3,13,289 बला”त्का”र के मा”’म’ले’ ‘द”र्ज’ हुए हैं।

ती’न लोगो पर मु’क”द’मा’ द’र्ज

के मामले आए दिन सामने आ रहे है, ऐसा ही एक मा”म”ला सहसपुर में म’हि’ला के साथ गैं”’ग”रे’प’ का मामला सामने आया है। शनिवार देर रात महिला की शि’का’य’त पर पु’लि’स ने तीन लोगों पर मु’कद’मा ‘द’र्ज’ कर लिया है। सहसपुर क्षेत्र की महिला ने शनिवार रात सेलाकुई थाने में पहुंचकर तीन लोगों पर गैं”ग”रे”प का आरोप लगाया। पु”लि”स ने महिला को सह’स”पुर था”ना भेज दिया। यहां पहुंची पी’ड़ि’त महि’ला ने पु’लि’स को ब’ता’या कि शनिवार शाम को तीन लोगों ने मा’न’सि’क अस्प’ता’ल के पास पुल के नीचे गैं’ग’रे’प किया। सहस’पुर पु’लि’स’ मौके पर पहुंची तो कोई आ’रो’पी नहीं मिला। पु’लि’स’ ने बताया कि महिला के परिज’नों को बुलाया जा रहा है।

आंकड़ों के अनुसार

आ”रो”पि”यों के बारे में जानकारी ली जा रही है। इससे पहले, मा”म”ला देर रात का होने के कारण म’हि’ला पहले से’ला’कु’ई और फिर सहसपुर था”ने’ ‘के च’क्क’र’ का’ट”ती रही। वहीं, डीआईजी अरुण मोहन जोशी भी घ’ट’ना’ की सू’च’ना’ मिलने के बाद मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घ’ट’ना’स्थ’ल का नि’री’क्ष’ण कर था’ना’ प्रभारी नरेंद्र से पूरी जानकारी ली। उन्होंने मामले को गंभी”र”ता से लेने और त्वरित कार्रवाई कर आरो”पि”यों को पकड़ने के निर्देश दिए। एसपी देहात परमेंद्र डोभाल के नेतृत्व में ‘पु”लि”स टीम ‘जां’च कर रही है। रात्रि में ही पु’लि’स अफ’स’रों’ की बैठक बुलाई गई। डीआ’ई’जी ने थाना प्रभा’रि’यों को कोताही बरतने पर कार्रवाई को चेताया। एसओ नरेंद्र ने बताया कि तीन अज्ञात आ’रो’पि’यों के खिलाफ मुकदमा द’र्ज’ कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.