कोरोना से हुई शिक्षक पति की मौत, पत्नी ने सीएम तीरथ को पत्र भेजकर लगाई ये गुहार..

खबरे

अल्मोड़ा। उत्तराखंड में  सल्ट उप चुनाव में पीठासीन अधिकारी के पद पर तैनात चौखुटिया के राजकीय प्राथमिक विद्यालय पटल गांव के शिक्षक राजेन्द्र सिंह की कोरोना संक्रमित होने के बाद मौत हो गई। परिवार के कुछ सदस्य भी संक्रमित हो गए। अब परिजनों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर परिवार की आर्थिक मदद किये जाने की मांग की है। मृतक शिक्षक की पत्नी मंजू देवी ने सीएम को भेजे पत्र में कहा कि उनके पति राजकीय प्राथमिक विद्यालय पटलगांव में अध्यापक के पद पर तैनात थे।

सल्ट उप चुनाव में जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश के बाद पीठासीन अधिकारी के पद पर तैनात थे। वह ड्यूटी के दौरान बीमार हो गए। जिनका 28 अप्रैल 2021 को कोरोना महामारी से बेस अस्पताल में निधन हो गया। अब परिवार के लोगों ने मुख्यमंत्री से परिवार की आर्थिक मदद किये जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार की तर्ज उनको भी उत्तराखंड सरकार आर्थिक मदद करें।उनके अनुसार उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और बच्चे पढ़ रहे हैं ऐसे में सरकार हमारी मदद करे ।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण में कमी और मरीजों के ठीक होने की दर में इजाफे के बावजूद राज्य में मृत्युदर चिंता का विषय बन गया है। मृत्यु दर के मामले में राज्य पंजाब के बाद देश में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। देश की तुलना में भी राज्य की मृत्यु दर ज्यादा है। राज्य में कोरोना मरीजों की मृत्यु दर 1.89 प्रतिशत है जो पंजाब की मृत्यु दर 2.5 प्रतिशत के बाद देश के 36 राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में सर्वाधिक है। इसके अलावा देश में कोरोना मृत्यु दर 1.15 प्रतिशत चल रही है। जबकि राज्य की मृत्यु दर इससे कई अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.