Home / खबरे / देहरादून से अब माता वैष्णों देवी के लिए शुरू हुई वॉल्वो बस सेवा, बेहद कम है किराया

देहरादून से अब माता वैष्णों देवी के लिए शुरू हुई वॉल्वो बस सेवा, बेहद कम है किराया

शारदीय नवरात्र जल्द ही शुरू होने वाले हैं। ऐसे में मां वैष्णो देवी के दरबार में नवरात्र से पहले खास तैयारियां की जा रही हैं। शारदीय नवरात्र में जम्मू के कटड़ा स्थित श्री माता वैष्णो देवी के भवन में भक्तों की गिनती बढ़ जाती है। अब देहरादून से माता वैष्णो देवी के दरबार पहुंचे की राह ओर आसान हो गई है। दून से सीधे वैष्णों देवी के लिए अब यात्रियों को अब ट्रेन से सफर नहीं करना पड़ेगा। अब श्रद्धालु जम्मू और कटरा के लिए सीधे देहरादून से सुपर डीलक्स वाल्वो बस से पहुंच सकेंगे।

आपको बता दें कि उत्तराखंड रोडवेज ने देहरादून से वैष्णो देवी के लिए वॉल्वो बसों का संचालन शुरू कर दिया है। कटरा के लिए बस का किराया 1712 रुपये और जम्मू के लिए 1549 रुपये है। इसके साथ ही दून से अब लंबे समय बाद दिल्ली, चंडीगढ़ के लिए खास बस सेवा शुरू कर दी है। यह बस नियमित शाम छह बजे दून आइएसबीटी से संचालित होगी। कटरा से भी शाम छह बजे ही दून के लिए वापसी करेगी।

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण इस बस का संचालन मार्च में बंद कर दिया था। इस स्थिति में वर्तमान में उत्तराखंड से कटरा जाने के लिए एकमात्र सीधी परिवहन सेवा ऋषिकेश से संचालित हेमकुंठ एक्सप्रेस ही विकल्प थी। चूंकि यह ट्रेन ऋषिकेश से चलती है, ऐसे में दून और आसपास के श्रद्धालुओं को ट्रेन पकड़ने को ऋषिकेश, हरिद्वार या सहारनपुर जाना पड़ता था। अब सीधी बस सेवा शुरू होने से दून समेत प्रेमनगर, सेलाकुई, विकासनगर आदि क्षेत्र के श्रद्धालुओं को राहत मिलेगी।