Home / खबरे / इंग्लैड में जलवा बिखेर रहे रुद्रपुर के मयंक, धाकड़ गेंदबाजी से 5.3 ओवर में लिए 5 विकेट

इंग्लैड में जलवा बिखेर रहे रुद्रपुर के मयंक, धाकड़ गेंदबाजी से 5.3 ओवर में लिए 5 विकेट

दुनिया भर में उत्तराखंड के युवाओं का जलवा देखने को मिल रहा है। प्रदेश के बेटीयां हो या बेटे सब प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है। इसी कड़ी में एक नाम है रुद्रपुर के मयंक मिश्रा का। मयंक क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर काउंटी है। वह क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और मैदान में अपना जलवा बिखेर रहे हैं।

आपको बता दें कि मूल रूप से रुद्रपुर निवासी मयंक मिश्रा परिवार के साथ हल्द्वानी के लालडांठ में रहते हैं। वे उत्तराखंड की रणजी टीम के ऐसे पहले गेंदबाज हैं जिसने हैट्रिक ली है। बीते दिनों उनका चयन इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए हुआ था। उन्हें फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब की 11 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। उत्तराखंड के गेंदबाज मयंक मिश्रा काउंटी क्रिकेट की शुरुआत से ही अपना दबदबा कायम किए हुए हैं।

हाल ही में उन्होंने फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब से खेलते हुए ब्लेडॉन क्रिकेट क्लब के पांच खिलाडिय़ों को आउट किया। 14.5 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने ब्लेडॉन के खिलाफ 6 मेडन भी लिए थे। बता दें कि मयंक काउंटी क्रिकेट के 12 मैचों में 32 विकेट ले चुके हैं और इसी के साथ उन्होंने एक अर्द्धशतक सहित 256 रन भी बनाए हैं। काउंटी क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन से उनके कोच एवं नैनीताल क्रिकेट एसोसिएशन जुड़े पदाधिकारियों ने उनको शुभकामनाएं दी हैं।

गौरतलब है कि मयंक कुछ दिन पहले खेल के दौरान चोटिल हो गए थे मगर चोट लगने के बावजूद उन्होंने जबरदस्त वापसी कर महज 5.3 ओवर में ही 5 विकेट ले लिए हैं। उसके बाद हर कोई उनकी तारीफों के पुल बांध रहा है। उनकी कामयाबी के लिए प्रदेश को भी उनपर गर्व है।