देहरादून के सात साल के जूनियर बुमराह सोशल मीडिया पर छाए, आस्ट्रेलिया के पूर्व कोच को उनसे मिलने का इंतजार

खेल

देहरादून के महज सात साल के छोटे से अक्षज त्रिपाठी जूनियर बुमराह के नाम से मशहूर है।बता दें कि अक्षज त्रिपाठी में क्रिकेट रचा-बसा है।  क्रिकेट में उनकी जान बसती है। वो बिल्कुल जसप्रीत बुमराह की तरह गेंदबाजी करते है।आज कल उनके चर्चे ऑस्ट्रेलिया तक छाए है। अक्षज के फैन आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कोच जॉन बुकानन  भी हो गए है। आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कोच जॉन बुकानन ने सोशल मीडिया पर  एक पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि वह अक्षज से मिलने के लिए बेहद उत्सुक हैं। उन्होंने लिखा है कि ‘मैं उस दिन का इंतजार कर रहा हूं, जब अक्षज से मेरी मुलाकात होगी’।

बता दें कि अक्षज देहरादून में परिवार के साथ रहते है लेकिन वह जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग से करीब दस किमी की दूरी पर स्थित चोपड़ा गांव के निवासी है। अक्षज के पिता का नाम द्वारिका प्रसाद त्रिपाठी व मातां का रेखा डंगवाल त्रिपाठी हैं। बीते वर्ष नवंबर में अक्षज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में अक्षज गेंदबाजी कर रहा था। खास बात यह है कि उसका बॉलिंग एक्शन टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से काफी मिलता है। इस वीडियो को कुछ ही दिनों में डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों ने पंसद किया।

गौरतलब है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर/बल्लेबाज व कोच पॉल निक्सन ने भी वीडियो पर प्रतिक्रिया दी थी। वहीं, आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को लगातार दो बार विश्व चैंपियन बनाने वाले पूर्व कोच जॉन बुकानन ने भी मार्च में अक्षज के बारे में जानकारी प्राप्त की।उन्होंने भारत में अपनी कंपनी का प्रमोशन कर रही एक टीम को देहरादून भेजा था। इस टीम ने अक्षज व उनके परिवार के साथ ही उसके स्कूल के शिक्षकों से भी बातचीत की थी। साथ ही खेल मैदान में अक्षज के साथ कई वीडियो शूट किए। ये वीडियो लांच टी कंपनी के लिए शूट किए गए थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.