Home / खेल / पहाड़ की बेटी के संघर्ष को सलाम, चेम्पियनशिप में जाने तक नहीं थे पैसे, कड़ी मेहनत से कांस्य पदक जीत लौटी

पहाड़ की बेटी के संघर्ष को सलाम, चेम्पियनशिप में जाने तक नहीं थे पैसे, कड़ी मेहनत से कांस्य पदक जीत लौटी

उत्तराखंड की बेटियां हर मुहाने पर प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं। नैनिताल की बेटी नव्या पांडे अपने संघर्ष और मेहनत के दम पर यूएई की राजधानी अबू धाबी में प्रदेश का नाम रोशन करके आई है। नव्या जुजुत्सु कराटे चैंपियनशिप से कांस्य पदक जीतकर लौटी है। उनकी कामयाबी से प्रदेश मे खुशी की लहर है बधाई देने वालों का तांता लगा है तो वहीं जुजुत्सु की खिलाड़ी नव्या पांडे का नैनीताल बैंक में जोरदार स्वागत किया गया। साथ ही नव्या का शॉल उड़ाकर सम्मान किया।

दरअसल नव्या हाल ही में यूएई की राजधानी आबूधाबी में आयोजित जुजुत्सु कराटे चैंपियनशिप से कांस्य पदक जीतकर लौटी है। नव्या के पास इस चेम्पियनशिप में जाने के लिए पैसे नही थे। घर की आर्थिक परेशानी और गरीब घर के होने की वजह से उनका सपना अधूरा रह जाता। पैसों की परेशानी के चलते वह दिक्कत में थी। इस दौरान उसके कॉलेज के शिक्षकों ने उसे नैनीताल बैंक भेजा। वहीं जब नव्या नैनीताल बैंक आयी तो यहाँ के एमडी दिनेश पंत ने नव्या से बातचीत की। जिसके बाद उन्होंने बैंक के सभी अधिकारियों से सहमति बनाकर नव्या को बाहर जाने के लिए आर्थिक मदद दी।

वहीं नव्या ने बताया कि वह 2022 में होने वाले एशियन खेलों के लिए तैयारी करना चाहती है। वहीं नव्या के प्रदर्शन को लेकर बैंक के कर्मचारियों ने खुशी जताई है। नव्या ने कहा कि नैनीताल बैंक ने उसकी बहुत मदद की है वही नव्या ने अपनी सफलता का श्रेय भी नैनीताल बैंक और उसके कर्मचारियों को दिया है। नव्या ने कहा कि अगर उसे समय पर बैंक के कर्मचारियों की ओर से सहायता नहीं मिलती तो आज वह इतनी बड़ी चैंपियनशिप में हिस्सा ही नहीं ले पाती।