अगले महीने यह केतु करेगा आपकी राशि में परिवर्तन

धर्म

ज्योतिषी शास्त्र की माने तो अगले महीने की 23 तारिख को सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर केतु धनु और वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहा हैं. केतु को मायावी गृह भी माना जाता हैं, कहते हैं की अगर केतु आपकी राशि पर मेहरबान हो तो आपको लाभ ही लाभ होता हैं. अगर केतु अपना बुरा प्रभाव डाले तो आपको कंगाल बनाने सक्षम होता हैं.इसलिए आज हम जानेंगे की केतु के गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा:-

मेष राशि: इस दौरान मेष राशि वाले अधिक ज्यादा धार्मिक हो जाएंगे. आप अपने परिवार के साथ या फिर अकेले किसी धार्मिक यात्रा के लिए भी जा सकते हैं. आप सांसारिक जीवन की अपेक्षा अध्यात्म जीवन बिताना ज्यादा पसंद करेंगे.वृष राशि: अगर आप विद्यार्थी हैं तो केतु आपको उच्च शिक्षा में कामयाबी हासिल करवाएगा. पिएचडी करने वाले छात्रों को अपनी रिसर्च में कामयाबी हासिल होगी. हालाँकि वृष राशि वालों को अपने पैरों में दर्द रह सकता हैं.मिथुन राशि: आपको इस कार्यकाल के दौरान कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं. अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आपको अपने बॉस की डाँट सुननी पड़ सकती हैं. अगर आप विवाहिक हैं तो अपनी पत्नी के साथ दें और उसे नाराज़ होने का मौका न दें, अन्यथा आपको पारिवारिक जीवन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं.

know-predictions-for-all-zodiac-signs-ketu-photos

कर्क राशि: आपको अपने जीवन में बहुत ज्यादा संघर्ष करना पड़ सकता हैं. ऐसे में आपको किसी चीज़ को पाने या किसी काम को पूरा करने के लिए पहले से ही मानसिक तौर पर मजबूत होना होगा.

सिंह राशि: सिंह राशि वालो पर केतु मिला जुला प्रभाव डालेगा. जैसे की अगर आप छात्र हैं तो आपके लिए यह समय अच्छा साबित होगा. वही अगर आप विवाहिक हैं तो आपके जीवनसाथी के बीच किसी बात को लेकर ग़लतफहमी बढ़ते हुए देखने को मिल सकती हैं.

कन्या राशि: अगर आप वाहन या फिर अपने रहने के लिए प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो शुभ महूर्त देखकर ही इस मंगल कार्य को करें. कन्या राशि वालो को परिवार में से किसी बीमार व्यक्ति सेहत परेशान कर सकती हैं.

तुला राशि: आपका अपने भाई या बहन के साथ कुछ विवाद हो सकता हैं. आप आध्यात्मिक जीवन व्यतीत करना ज्यादा पसंद करेंगे. तुला राशि वालो को अपने साहस में कमी महसूस हो सकती हैं.

वृक्षिक राशि: वृक्षिक राशि वाले जातक आध्यात्मिक और वैराग्य जीवन की और आकर्षित होंगे. ऐसे लोगों का सांसारिक चीजों से मोह भंग हो सकता हैं. अगर आप किसी कार्य को करने जाएंगे तो परिस्थितियां भी इस दौरान आपके अनुकूल होना शुरू हो जायेंगी.

know-predictions-for-all-zodiac-signs-ketu-pic

धनु राशि: इस समय अंतराल में आपकी कल्पना शक्ति बहुत ज्यादा अधिक बढ़ जाएगी. आपको किसी कार्य को करने से पहले ही उसका पूर्व अनुमान हो जायेगा की आगे क्या होने वाला हैं, ऐसे में आपका परिवार के साथ किसी बात को लेकर मतभेद होना भी आम बात होगी.

मकर राशि: केतु के प्रभाव से मकर राशि के जातकों के लिए बुरा समय शुरू हो जायेगा. अनावश्यक खर्चे आपकी चिंता को बढ़ाएंगे. दूर की यात्रा संभव हैं लेकिन उसमे भी आपका खर्च जरूरत से ज्यादा होगा. इसलिए हो सके तो हर एक खर्चे को करने से पहले सोच लें की ऐसा करना जरूरी हैं? क्योंकि बाद में आपको ऐसे ही खर्चों के कारण मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता हैं.

कुम्भ राशि: कार्य क्षेत्र में आपको निराशा हाथ लग सकती हैं. अगर आपका पैसा कहीं रुका हुआ हैं तो उसके मिलने ओर ज्यादा समय लगेगा. छोटी-छोटी बात पर आपका अपने भाई या बहन के साथ वाद-विवाद हो सकता हैं.

मीन: आपके लिए यह समय ज्यादा अच्छा नहीं होगा, कार्यक्षेत्र में आपके सहयोगी ही आपके कार्य में बाधाएं खड़ी करेंगे. हो सकता है की इस दौरान आपकी छवि को भी नुक्सान पहुंचे, लेकिन आपको डट कर इस बुरे समय का सामना करना होगा.
know-predictions-for-all-zodiac-signs-ketu-photo

Leave a Reply

Your email address will not be published.