बर्बाद हो जाएंगे आप अगर सूर्यास्त के बाद पड़ोसियों को दी यह 5 चीजे

वास्तूशास्त्र

मनुष्य एक मिलनसार और सामाजिक व्यक्ति है जिस कारण से उसका आपस में अपने सेज सम्भंदि , पड़ोसियों से लेन देन चलता रहता है। पड़ोस में रहने से आपस में लेन दें एक आम बात है पर पड़ोसियों से लेन देन में भी सावधानी रखनी चाहिए ऐसा हमरे ज्योतिष शास्त्र में लिखा गया है और बहुत से लोग इन पर विश्वास भी करते है। क्युकी यही लेन देन कभी कभी हमारी बर्बादी का कारण भी बन जाता है। सूर्यास्त के पश्चात् मांगने पर भी किसी को भी नहीं देनी चाहिए। आइए जानते हैं कि वे कौन सी ऐसी 5 चीजें हैं जिनको सूर्यास्त के पश्चात् किसी को नहीं देना चाहिए।

किसी तरह का धन या रूपया: मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। सूर्यास्त के वक़्त या उसके पश्चात् यदि कोई शख्स किसी को धन या रूपया देता है तो उसका यह अर्थ होता है कि वह शख्स अपने घर से मां लक्ष्मी को विदा कर रहा है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी उस शख्स के घर से विदा हो जाती हैं।

किसी को दूध भी नहीं देना चाहिए: दूध का रिश्ता प्रभु श्री विष्णु एवं माता लक्ष्मी से माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक, सूर्यास्त के पश्चात् अगर किसी को दूध दिया जाता है तो माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं तथा उस घर की बरकत समाप्त हो जाती है।

दही भी नहीं देना चाहिए: ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक, दही का रिश्ता शुक्र ग्रह से होता है। दही से शख्स को सुख एवं वैभव मिलता है। किन्तु वही यदि कोई शख्स सूर्यास्त के पश्चात् किसी को दही देता है तो इससे उस शख्स के जीवन में सुख एवं वैभव की कमी हो जाती है।

हल्दी भी नहीं देना चाहिए: ज्योतिषशास्त्र में हल्दी का रिश्ता गुरु ग्रह से माना जाता है। इसलिए सूर्यास्त के पश्चात् किसी को हल्दी देने से मनुष्य का गुरु कमजोर होता है जिसके कारण व्यक्ति के पास धन एवं वैभव की कमी होती है।

लहसुन एवं प्याज भी नहीं देना चाहिए: ज्योतिषशास्त्र में लहसुन तथा प्याज का रिश्ता केतु ग्रह से माना जाता है तथा केतु ग्रह जादू-टोना से जुड़ा होता है। इसलिए सूर्यास्त के पश्चात् किसी को लहसुन-प्याज भी नहीं देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.