जब आतंकी हमला हुआ हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर ,वीआईपी वेटिंग रूम में लोगों को बनाया गया बंधक

खबरे शहर

हरिद्वार में कुंभ मेले के लिए तैयारियां बहुत तेजी से चल रही हैं। कुंभ मेले में सु”र”क्षा’ के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं। ऐसे में बुधवार को हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर मॉक ड्रि”ल’ ‘की गई। इस मॉक ड्रिल के दौरान रेलवे स्टेशन पर आतं”क”वा”दी” हम”ला”’ हुआ। जि’स”में आ”तं”की ‘वी”आ”’ईपी ‘वे’टिं’ग’ रूम में लोगों को ”बं””ध’क” बना लिया। आ”तं”की ”हम”ले’ की सूचना फिर जी’आ’र”पी और आरपीएफ ने पु’लि’स’ कं’ट्रोल”’ रूम’ ‘को दी।

सूचना मिलने के तुरंत बाद पु’लि”’स’ ‘और आतं”क”वा’द” निरो’ध”क ‘द”स्ता’ ”(‘ए”’टी’ए’स”) ‘मौ’के’ ”प’र ‘पहुंचे। वहीं, पूरे इलाके को भी सी”ल” कर दिया गया। मॉक ड्रिल, जो एक पूर्ण वास्तविकता की तरह दिखती थी, का आयोजन किया गया था ताकि ”कुं’भ’ ”मे’ले”’ ‘में किसी भी आतं”क’वा”दी’ ‘घट”ना” से’ ‘नि’प”टने” के लिए’ ”तै’या”रियों”” को देखा जा सके।

आईजी संजय गुंज्याल ने बताया हाल

हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर मॉक ड्रिल के दौरान कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि आ””तं’क”वादि”यों ‘ने’ रेलवे स्टेशन के वीआईपी वेटिंग रूम में कुछ लोगों को बं”’ध”’क” बना लिया। इसकी सूचना जीआरपी और आरपीएफ द्वारा कंट्रोल रूम को दी गई।

मॉक ड्रिल को अच्छे तरीके से अंजाम

ऐसे में पु”लि”’स और एटीएस ने मिलकर ”आ”तं””’की ह”मले को नाका””म” कर दिया। तभी संज”य ‘गुं”’ज्या’ल ने कहा कि पुलि”’स’, आरपीएफ और जीआरपी ने इस मॉक ड्रिल को अच्छे तरीके से अं”जा”म’ दिया।

बता दें कि मॉक ड्रिल का आयोजन आईजी संजय गुंज्याल के नेतृत्व में किया गया था। कुंभ मेले के आयोजन को लेकर जोर-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। हर तरह से भीड़ को सं”भाल”ना”, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बं”’दो”ब’स्त ”को ध्यान में रखकर तैयारियों का संचालन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.