बीजेपी विधायक पर लगे रे”प के आ’रो’प , पीएम को लिखी चिट्ठी मांगी सी’बी’आ’ई जांच

खबरे शहर

उत्तराखंड के भाजपा विधायक महेश नेगी पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली एक महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। महिला का आरोप है कि भाजपा विधायक ने उसके साथ रेप किया, जिसकी वजह से वह गर्भवती हुई। महिला ने भाजपा विधायक को अपनी नवजात बच्ची का पिता बताया है।


पुलिस को दी गई शिकायत में महिला ने इस बात का जिक्र किया है कि विधायक महेश नेगी ने साल 2018 में कई अलग-अलग जगहों पर ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया। यही नहीं महिला ने इन आरोपों की सच्चाई की जांच के लिए अपनी बेटी के डीएनए जांच की भी बात कही है। महिला का कहना है कि अगर किसी को कोई शक है तो वो अपनी बेटी का डीएनए टेस्ट कराने के लिए तैयार है। महिला ने अपनी और अपनी बेटी की जान का खतरा बताते हुए अपनी सुरक्षा की भी गुहार लगाई है।

ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज

पीड़ित महिला की शिकायत के कुछ ही देर बाद विधायक महेश नेगी की पत्नी ने भी आरोप लगाने वाली महिला पर 5 करोड़ की ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज करा दिया। हालांकि इस पूरे मामले में विधायक महेश नेगी का कोई बयान सामने नहीं आया है। मामला सत्ताधारी पार्टी के विधायक से जुड़ा होने पर सरकार की फजीहत हो रही है। मामले पर बोलने के लिए खुद मुख्यमंत्री को सामने आना पड़ा।

प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

पीड़ित महिला के वकील एसपी सिंह ने कहा ‘उन्होंने सीबीआई जांच की मांग के लिए गुरुवार को प्रधानमंत्री पत्र को लिखा है क्योंकि प्रशासन और पुलिस आरोपी विधायक को बचाने की कोशिश कर रही है और वे निष्पक्ष जांच नहीं कर रहे हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि विधायक को बचाने के लिए पुलिस एक स्पष्ट प्रयास में तथ्यों को घुमा रही है और यहां तक कि मेरे मुवक्किल को आरोपी विधायक के साथ समझौता करने के लिए कहा है। इसलिए स्पष्ट और निष्पक्ष जांच की उम्मीद में पीएम को लिखा है।
हालांकि, पुलिस ने इन आरोपों का खंडन किया है। देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने मांग की थी कि जांच अधिकारी को बदल दिया जाए क्योंकि उन्हें उस पर भरोसा नहीं था। उनका मांग को मान लिया गया और मामला एक विशेष जांच दल को सौंपा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.