उत्तराखंड में जवानों से भरी बस का हुआ ….

खबरे शहर

मसूरी कैम्पटी रोड पर आईटीबीपी की बस अनियंत्रित हो गई। यह हादसा गुरुवार की सुबह जेडब्ल्यू मैरियट होटल के पास हुआ। जहां भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की जवानों से भरी एक बस पर से ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया जिसके बाद बस सैकड़ों फीट खाई में गिरते-गिरते बची। संयोग अच्छा था कि बस सड़क किनारे बने एक मकान के छत पर जाकर फंस गई वरना सैकड़ों फीट नीचे खाई में गिर जाती।
जहां भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल की बस अनियंत्रित हो गई और खाई में गिरने से बाल-बाल बच गई। बस में 4ी0 जवान सवार थे। सभी लोग सुरक्षित हैं। स्थानीय लोगों, पुलिस और आईटीबीपी के जवानों द्वारा रस्सी के सहारे बस को वापस सड़क पर खींचा गया।


बताया जा रहा है कि बस अचानक अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे पैराफिट से टकराकर सडक किनारे रेस्टारेंट से जा टकराई, जिससे बस का आधा हिस्सा सड़क के बाहर चला गया। ड्राइवर की सूझबूझ से बस को वहीं पर किसी तरह रोका गया।
बताया जा रहा कि बस के ब्रेकफेल हो गए थे। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस की मसूरी भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस यूनिट को फ़ोन किया। यूनिट से आईटीबीपी के कई जवान मौके पर पहुंचे और रस्सियों व अन्य माध्यम से बस को खाई में जाने से रोका गया।
बड़ी मुश्किल से बस में सवार जवानों को एक-एक कर बाहर निकाला गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि अगर बस रेस्टोरेंट से नहीं रूकती तो बस सीधा खाई में गिर जाती, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.