उत्तराखंड की एक महिला IAS अफसर,

खबरे शहर

इन दिनों उत्तराखंड की एक महिला आईएएस अफसर लगातार हो रहे ट्रांसफर के लिए सुर्खियों में बनी हुई हैं। इनका नाम है आईएएस वंदना सिंह। कुछ समय पहले तक ये रुद्रप्रयाग के डीएम के तौर पर जिम्मेदारी निभा रहीं थीं। इसके बाद उन्हें दूसरी जिम्मेदारी सौंपी गई। बुधवार को एक बार फिर उनके कार्यभार में बदलाव किया गया। पिछले 13 दिन के भीतर आईएएस वंदना सिंह के 3 ट्रांसफर हुए हैं। बात करें पिछले छह महीनों की तो इस अवधि में उन्हें 4 बार ट्रांसफर किया गया। आईएएस वंदना सिंह लगातार हो रहे ट्रांसफर के लिए सुर्खियों में बनी हुई हैं। राज्य में आईएएस और पीसीएस अफसरों के ट्रांसफर का सिलसिला जारी है। बीते बुधवार को शासन ने तीन अधिकारियों के कार्यभार में बदलाव किया।

जिन अधिकारियों का शेष बोझ बदला गया, उनमें रुद्रप्रयाग के पूर्व डीएम वंदना सिंह शामिल हैं। हाल के डेढ़ साल में उसके 4 एक्सचेंज हैं। वर्तमान में IAS वंदना को अतिरिक्त सचिव, ग्राम विकास बनाया गया है। नवंबर के मुख्य सात दिन तक, IAS वंदना रुद्रप्रयाग के DM के रूप में कार्य कर रही थी। 5 नवंबर को, उन्हें रुद्रप्रयाग के डीएम के पद से हटा दिया गया और सार्वजनिक प्राधिकरण में शामिल हो गए।

12 नवंबर को, उन्हें KMVN का एमडी बनाया गया, हालांकि IAS वंदना यहां शामिल नहीं हुईं। यहां व्यवस्था नहीं करने पर, उन्हें अब ग्रामीण विकास विभाग का अतिरिक्त सचिव बनाया गया है। इस प्रकार, IAS वंदना सिंह के पास हाल के 13 दिनों में 3 एक्सचेंज हैं। बहरहाल, उन्हें ग्रामीण विकास विभाग में अतिरिक्त सचिव का दायित्व दिया गया है। यह समझने के लिए कि क्या सीधा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.