हो जाएं सावधान देहरादून में ट्रैफिक तोड़ने वाले ..हुआ एक ही दिन में 110 गाड़ियों का चालान और साथ ही साथ 7 गाड़ी सीज

खबरे शहर

ट्रैफिक संबंधी नि”य”’म-का”नू”न’ लोगों की सु”र”क्षा” के लिए बने हैं, लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि लोग आज तक इनका पा”’ल”’न करना नहीं सीख पाए। ट्रैफिक रूल्स की अनदेखी करना लोगों की आदत में शामिल हो चुका है, ऐसे लोगों को अब प”रिवहन विभाग खूब सबक सिखा रहा है। ट्रैफिक रूल्स तो”ड़”ने वाले वाहन चाल”कों” के खिलाफ परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम ने का’र्र”वा’ई” शुरू कर दी है। राजधानी देहरादून में जारी अभियान के तहत परिवहन विभाग की टीम ने ट्रै”फि”क रूल्स तोड़ने वालों के खिलाफ ता”ब”ड़”तो”ड़ कार्रवाई की। इस दौरान 110 गाड़ियों का चालान हुआ, जबकि 7 वाहन ”सी”ज”’ किए गए। ओ”वरलो”ड बस, विक्रम और डंपर के खि”ला”फ” भी का”र्र”वा”ई की गई। आर”टीओ” प्रवर्तन संदीप सैनी के आदेश पर टीम ने देहरादून शहर, ऋषिकेश और विकासनगर में सोमवार सुबह से देर शाम तक ”चे”किं”ग” अभियान चलाया। इस दौरान तीनों शहरों में ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई। सबसे पहले देहरादून के बारे में जानते हैं। अभियान के तहत यहां 21 दुपहिया, 2 कार और 23 अन्य वाहनों समेत कुल 46 गाड़ियों का चा”ला”’न किया गया।

इसके अलावा पांच वाहनों को ज”ब्त” किया गया। ऋषिकेश में 21 बाइक और 4 अलग-अलग वाहनों का चा”ला”न” किया गया। विकासनगर में मि”श”’न के तहत कदम अतिरिक्त रूप से बनाया गया था। विकासनगर में, समूह ने 20 बाइक और 12 विभिन्न वाहनों के खिलाफ एक चाल चली। इस दौरान दो वाहन ”ज”ब्त”’ किए गए। देहरादून क्षेत्र में मि”श’न” के दौरान, बिना टोपी के बाइक चलाने वाले 53 व्यक्तियों का चा”ला”न किया गया। इसके अलावा, 9 ड्राइवरों के लिए चाला’न अतिरिक्त रूप से काटे गए, जो ड्राइविंग करते समय बहुमुखी पर चैट करते थे। सु”र”क्षा बे”ल्ट”’ के बिना वाहन चलाने वाले व्यक्तियों के खि”ला”फ भी क”दम उठाया गया था।

ओवर-बर्डन और ड्राइविंग ऑफ कोर्स के लिए 16 वाहनों का चा”ला”न” किया गया। एक वर्ष के एक चौथाई के लिए यातायात मान”दं””डों को बाधित करने वाले 58 ड्राइवरों के ड्राइविंग परमिट के निलं”ब”न के लिए कदम उठाया जा रहा है। इसी तरह मि”’श”न के तहत सं”दू”ष”ण” जांच और उच्च सु”र”क्षा”’ नंबर प्लेट के संबंध में अव’लो”क’न किया जा रहा है। राज्य ऑडिट आपको या”ता”या”त’ ”नि’य”’मों’ ‘को रखने के लिए आगे बढ़ाता है। ट्रैफिक नि”य”मों की अव”हे”लना न करने का प्रयास करें। बस अपनी सु”र”क्षा”’ के लिए यातायात नि’य”मों’ का पालन करें, न कि ””चा”ला”’न से बचने के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.