बड़ी खबर उत्तराखंड के देवप्रयाग मे भारी बारिश के बाद बादल फटा.. सरकार ने तुरंत दिए राहत कार्य के आदेश

खबरे मौसम शहर

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल से एक दुखद खबर सामने आ रही है। यहां भारी बारिश के बाद बादल फटने की खबर है। वीडियो देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस कदर यहां तबाही मची है। टिहरी जिले के दर्शन डांडा पर्वत नामक स्थान पर बादल फटा है। इसके बाद भारी जलभराव के कारण थाना देवप्रयाग कस्बे में बड़े-बड़े बोल्डर पानी के साथ में आए। पानी के साथ आए मलबे में कई दुकानें पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है। बताया जा रहा है कि अग्रवाल ज्वेलर्सस कंट्रोल की दुकानस आईटीआई देवप्रयाग कैंतूरा स्वीट शॉप और भट्ट पूजन सामग्री की दुकान पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए क्षतिग्रस्त इमारतों के आसपास के लोगों को मौके से हटाया गया। सभी लोगों को थाना प्रांगण एवं बस अड्डा प्रांगण में रुकवाया गया। थाना प्रभारी महिपाल सिंह रावत लगातार क्षेत्र में बने हुए हैं और श्रीनगर से एसडीआरएफ की टीम भी रवाना हो चुकी है। फिलहाल इस घटना में किसी जनहानि की सूचना नहीं है।
टिहरी जिले के दर्शन डांडा पर्वत नामक स्थान पर बादल फटा है। इसके बाद भारी जलभराव के कारण थाना देवप्रयाग कस्बे में बड़े-बड़े बोल्डर पानी के साथ में आए। पानी के साथ आए मलबे में कई दुकानें पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई है। बताया जा रहा है कि अग्रवाल ज्वेलर्सस कंट्रोल की दुकानस आईटीआई देवप्रयागस कैंतूरा स्वीट शॉप और भट्ट पूजन सामग्री की दुकान पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए क्षतिग्रस्त इमारतों के आसपास के लोगों को मौके से हटाया गया। सभी लोगों को थाना प्रांगण एवं बस अड्डा प्रांगण में रुकवाया गया। थाना प्रभारी महिपाल सिंह रावत लगातार क्षेत्र में बने हुए हैं और श्रीनगर से एसडीआरएफ की टीम भी रवाना हो चुकी है। फिलहाल इस घटना में किसी जनहानि की सूचना नहीं है।

टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग में बादल फटने से तबाही की खबर सामने आई। इसके तुरंत बाद सीएम तीरथ सिंह रावत एक्शन में आए। सीएम तीरथ ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि ‘’अलकनंदा और भागीरथी नदियों के संगम स्थल देवप्रयाग में दैवीय आपदा की सूचना है। बताया गया है कि ऊंची पहाड़ी में बादल फटने से देवप्रयाग में कई दुकानें और आवासीय भवन क्षतिग्रस्त हुए हैं। ईश्वर की कृपा है कि इस प्राकृतिक घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। मैंने जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने और प्रभावित लोगों को तत्काल राहत देने के निर्देश दिए हैं। आपदा से हुए नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है।’’ देवप्रयाग भारी बारिश के बाद बादल फटने की खबर है। वीडियो देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस कदर यहां तबाही मची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.