उत्तराखंड ठंड से ठिठुरा कोल्ड डे कंडीशन .2 जिलों में , अगले 4 दिन का हाल जानिए

खबरे पर्यटन प्रकृति मौसम शहर

उत्तराखंड समेत समूचा उत्तर भारत ठंड से ठिठुर रहा है। तापमान में गिरावट का दौर जारी है। लोग ठंड से राहत पाने के लिए तमाम जतन कर रहे हैं, लेकिन राहत मिल नहीं रही। पहाड़ में रविवार को दिनभर धूप खिली रही, लेकिन धूप में तपिश नहीं थी। ठंडी हवाएं दिन भर बेचैन करती रहीं। बात करें मैदानों की तो हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जैसे मैदानी जिले कोहरे की चादर में लिपटे रहे। यहां रविवार को भी कोल्ड-डे कंडीशन बनी रही। ऊधमसिंहनगर के कई इलाकों में शीतलहर चलने की वजह से लोग घरों में दुबके रहे। कोहरे की वजह से क्षेत्र में विजिबिलिटी कम बनी हुई है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बात करें अगले चार दिनों के मौसम की तो सोमवार को मौसम के बिगड़े मूड से कुछ हद तक राहत मिलने की उम्मीद है।

जलवायु आमतौर पर सोमवार के बारे में निश्चित होगी। जैसा कि हो सकता है कि 22 दिसंबर को उत्तराखंड, हरिद्वार और उधमसिंह नगर के खेतों में मध्यम से मोटी धुंध छाने की संभावना है। जलवायु 23 और 24 दिसंबर को भी सुनिश्चित होने पर निर्भर है। निम्नलिखित दो दिनों की चर्चा करते हुए, जलवायु शायद बहुत कुछ बदलने वाली नहीं है। जलवायु सामान्य रहेगी।

22 दिसंबर को, खेतों में रहने वाले व्यक्तियों को सावधान रहना चाहिए। कम विचारशीलता के कारण, ड्राइवर समस्याओं का सामना कर सकते हैं। इसलिए वाहन चलाते समय सतर्क रहें। धुंध प्रकाश का उपयोग करना चाहिए। एक कम-स्तंभ सिर प्रकाश का उपयोग करें। मार्कर अतिरिक्त रूप से रखे जाते हैं, इसलिए अन्य आपको देख सकते हैं। धुंध में ड्राइविंग करते समय लापरवाही महत्वपूर्ण हादसों का कारण बन सकती है, इसलिए वाहन चलाते समय सावधान रहें, गति पर निर्धारण से बाहर निकलें। कोशिश करें कि कभी-कभार संक्रमण फैलाने वाले घर से बाहर न निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.