पहाड़ में करवाचौथ से ठीक पहले ……………………

खबरे धर्म शहर

अल्मोड़ा में, हवन पति ने बेरहमी से करवाचौथ से पहले अपने बेहतर आधे को मार दिया। रविवार देर रात पति या पत्नी को घर से बाहर दिखाया गया। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इस चर्चा ने बाद में एक रक्तस्राव संरचना ले ली। पत्नी को शुरू में लाठी से पीटने पर एक उत्तेजित जीवनसाथी। बाद में उसे हैचट से काट दिया गया। सोमवार को, जब व्यक्तियों ने घटना के बारे में सोचा, तो वे दंग रह गए। बीना जोशी, जिनकी हत्या उनके बेहतर आधे द्वारा की गई थी, केवल 39 वर्ष की थी। बीना और उसके बेहतर आधे दयाकिशन जोशी के तीन छोटे बच्चे हैं। बीना वर्तमान में इस दुनिया में नहीं है, जबकि पति या पत्नी के आत्महत्या के लिए दोषी ठहराया गया। ऐसी परिस्थिति में, इन युवाओं के समक्ष पोषण करने का एक आपातकाल उभरा है। इनसे कौन निपटेगा

दिल दहला देने वाली ये वारदात अल्मोड़ा के बिंता क्षेत्र में हुई। यहां बजेल खत्ते में 46 साल का दयाकिशन जोशी अपनी पत्नी बीना जोशी, 3 बच्चों और बुजुर्ग मां के साथ रहता था। रविवार को देर रात दयाकिशन ने पत्नी बीना की हत्या कर दी। वारदात के वक्त दयाकिशन ने अत्यधिक शराब पी हुई थी। उसका किसी बात पर पत्नी से झगड़ा हो गया था। जिसके बाद आवेश में आकर दयाकिशन ने उसकी हत्या कर दी। वारदात की सूचना मिलने पर राजस्व पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मौके से राजस्व पुलिस ने कुल्हाड़ी और डंडे भी बरामद किए हैं। फिलहाल हत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है। राजस्व पुलिस का मानना है कि वारदात को दयाकिशन ने अकेले अंजाम नहीं दिया है, उसके साथ कुछ और अभियुक्त भी हो सकते हैं।

जिस जगह हत्या की वारदात हुई, वो निर्जन इलाके में स्थित है। दयाकिशन और बीना के तीन बच्चे हैं। 12 साल की बेटी भारती, 10 साल की तन्नू और बेटा प्रशांत बग्वालीपोखर स्थित स्कूल में पढ़ते हैं। मां की मौत और पिता के जेल जाने के बाद ये तीनों बच्चे बेसहारा हो गए हैं। ऐसे में सवाल यही उठता है कि मासूम बच्चों की परवरिश अब कौन करेगा। घर में दयाकिशन की 80 वर्षीय बुजुर्ग मां रेवती भी रहती है। रविवार को दयाकिशन ने पहले मां से ही झगड़ा किया था। वो उसे भी पीट रहा था। बेटे का आक्रामक रुख देखकर रेवती घर से बाहर भाग गई। जिसके बाद नशे में धुत दयाकिशन ने पत्नी को मार डाला। आरोपी पति पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस उसके खिलाफ सबूत जुटा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.