स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी देहरादून में , जानिए शानदार खूबियां बसों की

खबरे खोज पर्यटन शहर

देहरादून शहर को स्मार्ट सिटी के तौर पर डेवलप करने की परियोजना पर काम चल रहा है। प्रोजेक्ट के तहत दून में स्मार्ट रोड, सीवरेज, वाटर सप्लाई और ड्रेनेज सिस्टम पर काम होना है। अब स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत दून में स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का संचालन भी किया जाएगा। दून में 30 स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा। इन बसों का स्वरूप कैसा होगा, इसके लिए एक बस (प्रोटोटाइप) इसी हफ्ते दून पहुंचेगी। प्रोटो बस को महिलाओं को समर्पित किया जाएगा। ये जानकारी स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने स्मार्ट सिटी की उच्च स्तरीय संचालन समिति यानी एचपीसी को दी। समिति ने इस फैसले पर खुशी जताई।

साथ ही ये भी कहा कि प्रोटो बस को महिलाओं को समर्पित किया जाए। बुधवार को सचिवालय में मुख्य सचिव ओम प्रकाश की अध्यक्षता में एचपीसी की बैठक हुई। जिसमें स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत हो रहे कार्यों का प्रजेंटेशन दिया गया। आगे जानिए इन बसों की खूबियां इस सभा में शिक्षित किया गया कि दून के तीन सरकारी स्कूलों को उत्सुक स्कूलों के रूप में बनाया गया है। इस दृश्य में, शहर में उत्सुक विद्युत परिवहन चलाने की व्यवस्था है। सीईओ ने शिक्षित किया कि शहर में 30 प्रेमी परिवहन के संबंध में काम किया जाएगा।

इसी तरह आप इन परिवहन के लाभों का खुलासा करें। इन इलेक्ट्रिक ट्रांसपोर्ट में 26 सीटें होंगी। पानी से चलने वाले ढलानों के रूप में अप्रत्याशित तरीके से विकलांग व्यक्तियों के लिए व्हीलचेयर होगी। जब शुल्क लिया जाता है, तो परिवहन से 150 किमी तक संपर्क किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक ट्रांसपोर्ट में ड्राइवर डेटा फ्रेमवर्क होगा। इसी तरह इसमें कई तरह के हाइलाइट्स होंगे, जिसमें संकटकालीन कैच और पोर्टेबल चार्जिंग फ्रेमवर्क शामिल हैं। सचिवालय में आयोजित सभा में, सजीव सड़क की प्रगति, सीवरेज, पीने के पानी की रूपरेखा, शानदार शौचालय, कंपनी के बाजार में उन्नति, मार्च ग्राउंड रिमॉडल फ़ोकस सहित और इसके बाद के बारे में बताया गया। सभा में यह शिक्षित किया गया कि कलेक्ट्रेट परिसर में हरित संरचना के विकास के सभी रीति-रिवाज समाप्त हो गए हैं। जल्द ही संरचना का विकास शुरू किया जाएगा। बोर्ड ने कार्य से संबंधित सभी व्यवसाय को गुणवत्ता के साथ उचित तरीके से पूरा करने के लिए समन्वित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.