देवभूमि को ये किसकी नज़र लगी? देहरादून में ……………..

खबरे शहर

देहरादून की कैंट पु”लि”स मुख्यालय क्षेत्र ….. देर से कुछ ऐसा हुआ कि भावनाओं, सभी बातों पर विचार किया गया। देहरादून में, एक ऐसा प्रकरण सामने आया है जिसने पु”लि’स सहित कब्जेदारों के पैरों से जमीन छलनी कर दी है। यह प्रकरण एक ऐसा मा’म”ला” है जिसके कारण हम अंत’तः अपने युवा’ओं को चला रहे हैं। क्या यह आम जनता है जहाँ हमें जीने की ज़रूरत है? देहरादून के कैंट ज़ोन से मा’र’पी”ट का एक चौंका देने वाला प्र’क’रण सामने आया है … जागरण की जानकारी के अनुसार, यहाँ एक 4 वर्षीय युवा म”हिला’ के साथ मा”र”पी”ट करने का एक उदाहरण ज्ञात हुआ है। इस अव”सर पर कि आप आवेश की आयु जानते हैं, उस बिंदु पर भी आप यह कल्पना करने के लिए मजबूर होंगे कि हम कैसा समाज बना रहे हैं? 4 साल की जवान महि”ला ”के साथ मा’र’पी’ट करने वाले की उम्र महज 12 साल है। दरअसल, महज 12 साल के एक नौजवान ने 4 साल की जवान महिला पर स्प”ष्ट’ ह”म”ला” किया। यह स्वीकार करना कठिन हो सकता है, फिर भी यह एक कठोर सच्चाई और समाज का एक हि”स्सा” है जिस पर विचार करने की आवश्यकता है। पु”लि”स ने कैजुअल्टी की मां की तहरीर पर मा”र”पी”ट का मा”म”ला” द”र्ज” किया है। ओवरसियर विद्या भूषण नेगी ने कहा कि दोनों परिवार सेना से हैं जो आईएमए के क”रीब’ सीआर शिविर में रहते हैं।

ओवरसियर विद्या भूषण नेगी

घट”ना” बीते सोमवार की बताई जा रही है। पी”ड़ि”ता” बच्ची की मां कहीं काम से बा”ह”र गई हुई थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला 9 साल का बच्चा उसके घर में आया और घर में किसी को न पाकर उसने 4 साल की मासूम बच्ची की मासूमियत का फायदा उठा कर दरवाजा लॉ”क’ ‘कर रे”प” को अं”जा”म” दिया। जब थोड़ी देर बाद बच्ची की मां वापस अपने घर पर पहुंची तो दर”वा”जा” अं”द”र से बं”द हो रखा था। उसकी मां ने दरवाजा खोलने की कोशिश की तो दरवाजा खुला नहीं। शोर बचाने पर आरो”पी’ ”ब”च्चा’ दरवाजा खोल कर वहां से भा”ग ”गया। जिसके बाद उसकी मां अंदर गई तो अपनी बेटी को ड”रा” स”ह”मा पाया। उसकी बे”टी ने अपनी मां को सारी बात बताई। यह सुनकर उसकी मां के पांव तले जमीन खिसक गई और बच्चे की मां ने आ”रो”पी” बच्चे के खिलाफ पु”लि”स’ में तहरीर दी। पीड़िता की मां की तहरीर के आधार पर पु”लि”स” ने मु’क’द’मा”’ ”’द’र्ज” ‘कर जां”च” शुरू कर दी है।

घ’ट’ना’ के बाद से ही पु”लि”स” म’ह’क’मे ‘में भी ह’ड़’कं”प मचा हुआ है। बच्ची बेहद डरी हुई है और उसकी मां ने अपनी बेटी के साथ दु”ष्क”र्म ‘करने वाले आ’रो’पी’ लड़के के खिलाफ पु”लि”स में मु”क”द”मा द”र्ज” किया है। बच्ची की मां ने सोमवार की देर शाम को पु”लि”’स” को घ’ट’ना’ की जानकारी देते हुए कहा कि बीते सोमवार को वह अपने घर से कुछ काम के लिए बाहर गई थी। घर के पास स्थित खेत में उसके 4 वर्ष की बच्ची खेल रही थी। तभी प”ड़ो”स में रहने वाला 12 व”र्ष” का बच्चा उसकी गै”र”मौ”जू’द’गी में घर पर आया

और इस दौरान उसने उसकी बेटी के साथ दु”ष्क”र्म किया। पु”लि”स ने मामले की ”गं”भी”र”ता को देखते हुए जां”च” शुरू कर दी है। वहीं था”ने” के दारोगा नरेंद्र गहलोत के अनुसार आज दोनों को मेडिकल के लिए देहरादून भेजा गया है। मेडिकल आने के बाद वह आगे की का”र्य”वा”ही” करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.