कल से होंगे रूट डायवर्ट देहरादून में , घर से निकलें नया रूट प्लान देखकर ही ..जाम मिल सकता है वरना

खबरे पर्यटन शहर

देहरादून में इंडियन मिलिट्री एकेडमी में होने वाली पासिंग आउट परेड को मध्य नजर रखते हुए कल से रूट डायवर्ट रहेगा। यह परेड 12 दिसंबर को होने वाली है और परेड के कार्यक्रम 5 दिसंबर यानी कि कल से शुरू हो जाएंगे। इसको देखते हुए आईएमए क्षेत्र में पूरी तरह से वाहनों की आवाजाही में रोक रहेगी। यातायात पुलिस ने भारी वाहनों की आवाजाही के लिए प्लान बनाया है। अन्य वाहनों को भी डायवर्ट किया जाएगा। चलिए अब डायवर्जन प्लान के बारे में जानते हैं। बल्लूपुर से आने वाला यातायात रांगणवाला चौकी, आईएमए के पास से डायवर्ट कर दिया जाएगा और वह मीठीबैरी से होते हुए प्रेमनगर की ओर मुख्य मार्ग पर जाएगा। ऐसे ही प्रेमनगर की ओर से आने वाले यातायात को आईएमए एमटी सेक्शन गेट की ओर से डाइवर्ट करके रांगणवाला बैरियर की ओर से निकाला जाएगा और यह वाहन रामगढ़ वाला बैरियर से बल्लूपुर की ओर जा सकेंगे। अब बात करें हरबर्टपुर से विकासनगर जाने वाले भारी वाहनों की तो उनको शिमला बाईपास से डायवर्ट कर विकास नगर धर्मशाला की ओर भेजा जाएगा।

इसके अलावा, विकास नगर से आने वाले पर्याप्त वाहनों को हरबर्टपुर चौक से धर्मशाला चौक की ओर पुनर्निर्देशित किया जाएगा और यह है कि यातायात के लिए धर्मशाला चौक से शिमला की ओर जाने का विकल्प होगा। हमें बताएं कि किस समय वाहनों को पुनर्निर्देशित किया जाएगा। 5 और 8 दिसंबर को सुबह 7 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक मार्च टाइमिंग की योजना है और सभी महत्वपूर्ण वाहनों को सुबह 6:45 से दोपहर 12:45 बजे तक पुनर्निर्देशित किया जाएगा। 9 दिसंबर को, जुलूस 9 दिसंबर को शाम 4:30 बजे से 7:30 बजे तक आयोजित किया जाता है और सभी पर्याप्त वाहनों को 4:15 बजे से 7:45 बजे तक पुनर्निर्देशित किया जाएगा।

10 और 11 दिसंबर को बारात सुबह 7:00 बजे से 12:30 बजे तक और उसके बाद शाम 4:30 से 7:30 बजे तक होगी। इसे ध्यान में रखते हुए, कार्यक्रम के 15 मिनट पहले और अंत के 15 मिनट के बाद दिन के पहले भाग में दो आंदोलनों में पर्याप्त वाहनों को पुनर्निर्देशित किया जाएगा और इसके बाद सड़क पर गतिविधियाँ जारी रहेंगी। जुलूस सबसे हाल के दिन 12 दिसंबर को सुबह 7:00 बजे से शाम 7:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा और आईएमए ज़ोन में सुबह 6:45 से दोपहर 12:45 तक ट्रैफ़िक के लिए रीडायरेक्ट होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.