गढ़वाल के एक गांव में हुआ पवित्र रिश्ता ………………..

खबरे शहर

नेशनल क्रा”इ”म रिकॉर्ड ब्यू”रो” (N’C’R’B’) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में 2019 में हर दिन ब”ला”त्का”र के 88 मा’म”’ले द”र्ज किए गए। साल 2019 में देश में ब”ला”त्का”र के कुल 32,033 मा’म”ले द”र्ज किए गए। जिनमें से 11 फीसदी पीड़ित दलित समुदाय से हैं। बला”त्का”र की महामारी NCRB की रिपोर्ट के अनु”सार, सबसे ज्यादा ब”’ला”’त्का”र ‘के मा”म”ले राजस्थान और उत्तर प्रदेश से द”र्ज”’ हुए। 2019 में राजस्थान में करीब 6,000 और उत्तर प्रदेश में 3,065 बला”त्का”’र के मा”म”ले” सामने आए। NCRB के आंकड़ों से पता चलता है कि पिछले 10 वर्षों में महिलाओं के ब”ला”त्का”र का खतरा 44 फीसदी तक बढ़ गया है। संस्था के आंकड़ों के मुता”बि”क, 2010 से 2019 के बीच पूरे भारत में कुल 3,13,289 बला”त्कार के मा”म’ले’ द’र्ज’ ‘हुए’ हैं

आँकड़ो के मुता”बि”क

कोतवाली पु’लि”स’ के मुताबिक एक व्यक्ति ने त”ह”री”र देकर बताया कि सोमवार सुबह वह काम पर गया हुआ था। इस बीच उसकी पत्नी घर पर अ”के”ली थी। आ”रो”प है कि पड़ोस में ही रहने वाले पत्नी के सगे भाई ने उससे जबरन दु”ष्क”र्म” कर डाला।
शिकायत में कहा गया है कि आरोपी ने दु”ष्क”र्म के बाद अपनी सगी बहन को जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित महिला के पति ने बताया कि घ”ट”ना का पता उसे देर शाम घर पहुंचने पर चला।
पीड़िता के पति की तहरीर पर पु”लि”स’ ने मा”म”ला द”र्ज कर धरप”क”ड़ शुरू कर दी। कोतवाल रितेश साह ने बताया की बुधवार को मुखबिर की सूचना पर पीलीभीत यूपी निवासी आरो”पी को चंद्रेश्वरनगर के पास से धर लिया। उसे अब कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ब”ला”त्का”र जैसी घट”ना”एं जहां रुकने का नाम नहीं ले रही है वही तीर्थनगरी में भाई और बहन के पवित्र रि”श्ते’ को क’लं’कि”त करने का मा”म”ला सामने आया है। भाई पर बहन से दु”ष्क”र्म का आ”रो”प लगा है। पु”लि”स ने संबंधित धारा में मा”म”ला द”र्ज”’क”र आरो”पि”त को गिर”फ्ता”र कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.