सेना भर्ती में शामिल हो गए सारे अभ्यार्थी ध्यान से सुने: 1 नवंबर को होगी लिखित परीक्षाएं देखें पूरी डिटेल

खबरे शहर

सैनिक सामान्य ड्यूटी की भर्ती के लिए हिमाचल के बिलासपुर, हमीरपुर और ऊना के चयनित उम्मीदवारों के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा अब एक नवंबर को होगी। पूर्व में कोरोना महामारी के चलते प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। अब यह परीक्षा 1 नवंबर को होगी। परीक्षा के दौरान कोरोना से बचाव को लेकर सभी नियमों का पालन करना होगा। नियमों की अनदेखी करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।


सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल एन. सतीश कुमार ने बताया कि उक्त सामान्य प्रवेश परीक्षा संचालन के लिए परीक्षा स्थल और स्थान बारे आवेदकों को उनकी पंजीकृत ई-मेल आईडी पर सूचित किया जाएगा। उन्होंने आवेदकों से अपील की है कि वे जेआईए की वेबसाइट में पंजीकृत अपनी ई-मेल आईडी को नियमित देखते रहें। चयनित अभ्यर्थियों के मौजूदा रोल नंबर अब बदल दिए जाएंगे और नए रोल नंबर परीक्षा स्थल पर ही उपलब्ध करवाएं जाएंगे।
उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी परीक्षा स्थल पर प्रवेश के लिए अपने साथ पुराने एडमिट कार्ड को अवश्य लाएं। उन्होंने उम्मीदवारों से अपील की है कि कोविड-19 से बचाव के लिए सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना करें और परीक्षा के दौरान मास्क, दस्ताने और सैनिटाइजर लाना अनिवार्य होगा। निर्देशों की अनुपालना न करने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नंबर 01972-222214 पर प्रात: 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।
यहां मिलेंगे प्रवेश पत्र
15 अक्तूबर को चंपावत जिले के पाटी, लोहाघाट, बाराकोट, पूर्णागिरि और चंपावत, 16 अक्तूबर को पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी, धारचूला, डीडीहाट, देवलथल, बेड़ीनाग, गंगोलीहाट और गणाईगंगोली, 17 अक्तूबर को पिथौरागढ़ जिले के पिथौरागढ़, थल, कनालीछीना और बंगापानी, 19 अक्तूबर को चंपावत जिले के पाटी, लोहाघाट, बाराकोट, पूर्णागिरि और चंपावत, 20 अक्तूबर को पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी, धारचूला, डीडीहाट, देवलथल, बेड़ीनाग, गंगोलीहाट और गणाईगंगोली, 21 अक्तूबर को पिथौरागढ़ जिले के पिथौरागढ़, थल, कनालीछीना और बंगापानी, 22 अक्तूबर को चंपावत जिले के पाटी, लोहाघाट, बाराकोट, पूर्णागिरि और चंपावत, 23 अक्तूबर को पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी, धारचूला, डीडीहाट, देवलथल, बेड़ीनाग, गंगोलीहाट और गणाईगंगोली, 24 अक्तूबर को पिथौरागढ़ जिले के पिथौरागढ़, थल, कनालीछीना और बंगापानी के अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र दिए जाएंगे।

जिन अभ्यर्थियों की चिकित्सा पुन: परीक्षण अभी तक नहीं हो पाया है। उन्हें अपने संबंधित सेना अस्पताल से मेडिकल कराकर थलसेना भर्ती कार्यालय पिथौरागढ़ में प्रवेशपत्र प्राप्त करने के लिए 28 अक्तूबर सुबह 8.30 बजे से दो बजे तक संपर्क करने को कहा गया है। सेना भर्ती कार्यालय के अनुसार सभी अभ्यर्थियों को अपने साथ फेस मास्क, ग्लब्ज और सैनिटाइजर लाना होगा। साथ ही कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.