6 महीने से गांव की दीवार पर बैठकर लोगों को देखता है……………

खबरे जंगल प्रकृति शहर

कभी आपने सुना है कि एक गुलदार लगातार 6 महीने से गांव की दीवार पर आकर बैठता है और उसने आज तक किसी पर हमला करने की कोशिश भी नहीं की? लेकिन ऐसा उत्तराखंड में हो रहा है। जी हां…उत्तराखंड के हल्द्वानी के देवलचौड़ स्थित मानपुर पश्चिम गांव से लगती ओपन यूनिवर्सिटी की दीवार को एक गुलदार ने पिछले 6 महीने से अपनी आरामगाह बनाया हुआ है। गुलदार के मूवमेंट का एक पहलू ये भी है कि उसने अब तक किसी पर हमला नहीं किया और न ही हमला करने की कोशिश की।

वह एक गुलदार डिवाइडर पर बैठता है और शहर में टहल रहे व्यक्तियों को देखता है। मैं आपको बता दूं कि मई में, देवलचौड़ के पालम शहर में गुलदार के खंड ने व्यक्तियों के भय का विस्तार किया। इसके बाद, इसी तरह पास की स्थिति आने लगी। इसके बाद, उन्होंने बैकवुड्स को अपने स्थायी रूप से जोड़ने वाला एक डिवाइडर बनाया।

यह शिक्षित किया जा रहा है कि यह डिवाइडर लगभग 12 फीट ऊँचा है … गुलदार इस पर 30 मिनट या एक बार में 60 मिनट तक बैठता था। 3 महीने पहले, जंगलत ने इसके अलावा एक संलग्नक और कैमरा पेश किया। गुलदार अतिरिक्त रूप से डिवाइडर से निकलने वाले पेन के करीब पहुंच गया। फिर भी, वह बकरी के लालच के कारण अंदर नहीं गया। आसपास के निवासियों का कहना है कि इस तथ्य के बावजूद कि गुलदार ने अभी तक किसी पर हमला नहीं किया है, निवासियों के अंदर भय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.