उत्तराखंड में ठीक शादी के अगले दिन दुल्हन लाखों का माल लेकर भागी

खबरे शहर

उत्तराखंड के काशीपुर से एक बेहद चौंका देने वाला मा;;म;;ला सामने आया है। दुल्हन आपने फिल्मों में तो बहुत देखी होंगी, अगर जरा असलियत में भी दुल्हन देख लीजिए। उत्तराखंड के यूएसनगर स्थित काशीपुर में हरियाणा के पानीपत के युवक से शादी रचाने वाली लु”टेरी दुल्हन शादी के अगले ही दिन सारी नगदी और जेवर लेकर फ”रा”र”’ हो गई है। उसने अपने ससुराल वालों को न”शी”ला”’ प”दा”र्थ” दिया और उनके बे”हो”श” होने के बा”द” उनके घर से नकदी एवं लाखों के जेवर लेकर ”फ”’रा”र” हो गई। उत्तराखंड और हरियाणा की पु”लि”स” दुल्हन को राज्य के चप्पे-चप्पे में ढूं”ढ” रही है मगर उसका कोई भी अता पता नहीं लग पाया है। लु”टे”री” दुल्हन ने अपने पीछे किसी भी तरह का ऐसा सबूत नहीं छोड़ा है जिसके सहारे ”पु’लि”स” उस तक पहुंच सके। लुटे”री” दुल्हन के प्लान में ऋषिकेश की रहने वाली एक महिला भी शामिल है। इनके गिरोह में और कौन-कौन हैं ये तो इनके पकड़े जाने के बाद ही पता लग सकेगा। फिलहाल ”फ्रॉ”’ड” दुल्हन और ऋषिकेश की महिला का पता लगाया जा रहा है। ”फ्रॉ”ड” शादियों का ऐसा गि”रो”ह अब उत्तराखंड में भी सक्रिय हो चुका है और मा’सू”म परिवारों को अपने जाल में फंसा रहा है। चलिए अब आपको पूरे मा”म’ले से अवगत कराते हैं। खुद को काशीपुर की निवासी बताने वाले एक युवती ने हाल ही में हरियाणा के पानीपत के गांव के निवासी दिनेश के साथ बीते 2 दिसंबर को काशीपुर में स्टांप पेपर के माध्यम से विवाह किया।

युवती ने शादी के समय अल्मोड़ा में अपनी लोकेशन बताई। पुलिस के अनुसार, 1 दिसंबर को, किशोर अपने रिश्तेदारों के साथ काशीपुर पहुंचा और शादी के मद्देनजर 2 दिसंबर को युवती और युवती पानीपत गए। किसी भी मामले में, जिन्होंने महसूस किया कि यह एक शादी नहीं है, जिसमें एक व्यक्ति को पकड़ा गया है। अगले दिन महिला ने अपने ससुर को नशीला पदार्थ दिया और घर से पैसे और सभी श्रंगार से दूर हो गई। क्षेत्र के व्यक्तियों ने इस बारे में नहीं सोचा था। इस बिंदु पर जब निवासियों को दिन की शुरुआत के लिए रिश्तेदारों को मिला, वे घटना के बारे में सोचने लगे और उनके संकायों ने उड़ान भरी। घंटे के परिवार के आदमी ने पानीपत के इसराना पुलिस मुख्यालय में एपिसोड की एक रिपोर्ट को जल्दी से रोक दिया। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से पुलिस लुटेरे महिला और उसकी पोज को जब्त करने का प्रयास कर रही है। परीक्षा के दौरान पता चला कि महिला काशीपुर में थी। इसके बाद हरियाणा पुलिस किशोरों के समूह के साथ काशीपुर पहुंची। चोरी करने वाली महिला को काशीपुर के आवेग पर देखा गया, हालांकि उसका संकेत नहीं मिला।

आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि इस पूरे मामले में ऋषिकेश की एक महिला का भी बड़ा हाथ है और वह महिला भी दुल्हन के साथ फरार बताई जा रहे हैं। दोनों महिलाओं का अब तक पता नहीं लग पाया है। आपको बताते हैं कि आखिर लुटेरी दुल्हन और उसके गिरोह ने हरियाणा के इस परिवार को अपने चंगुल में कैसे फंसाया। दरअसल पानीपत का निवासी और पीड़ित दूल्हा दिनेश के रिश्ते की बातचीत उसके दोस्त प्रकाश ने ऋषिकेश की एक महिला से की। प्रकाश ने उस महिला को दिनेश के लिए उत्तराखंड की लड़की देखने के लिए कहा। ऋषिकेश में नीलम नाम की महिला जो कि उसी फ्रॉड गैंग का हिस्सा है उसने प्रकाश को काशीपुर में एक लड़की के बारे में बताया और उसको शादी की तैयारियां करने के लिए भी कहा। इसके बाद प्रकाश ने अपने गांव वापस आकर दिनेश के पिता को यह बात बताई। लड़के वालों ने अपनी तरफ से बात पक्की कर शादी फिक्स कर दी। 1 दिसंबर को दिनेश और आरोपी महिला की शादी हुई। उसके बाद दिनेश आरोपी युवती के साथ पानीपत चला गया और अगले ही दिन वह लड़की उसके घर से सारे पैसे और जेवरात लेकर फरार हो गई। उत्तराखंड एवं हरियाणा दोनों राज्यों की पुलिस लुटेरी दुल्हन एवं ऋषिकेश की महिला को पकड़ने में जुटी हुई है मगर अभी तक उनका कोई भी पता नहीं लग पाया है। सर्विलांस के जरिए एक-एक कर उन सभी नंबरों को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है मगर सभी नंबर फर्जी निकल रहे हैं। उत्तराखंड और हरियाणा दोनों राज्यों की पुलिस लुटेरी दुल्हन को पकड़ने में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.