उत्तराखंड में 8 जिलों में होगी भारी बरसात, ओलावृष्टि और भूस्खलन के भारी सकेत ..आप सावधान रहें

खबरे मौसम शहर

उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर से करवट लेगा और आने वाले कुछ दिन उत्तराखंड के निवासियों को मौसम का प्रकोप झेलना पड़ेगा। मौसम विभाग केंद्र ने आज से आने वाली 7 अप्रैल तक पर्वतीय जिलों में बारिश व ओलावृष्टि की संभावनाएं जताई हैं जिसको लेकर मौसम विभाग केंद्र ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज उत्तराखंड के 6 जिलों के पर्वतीय क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बरसात, बर्फबारी और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। चलिए आपको बताते हैं कि वे जिले कौन से हैं जहां पर मौसम विभाग ने आज और कल येलो अलर्ट जारी किया है। वे जिले हैं उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग और देहरादून। इन सभी जिलों में मौसम विभाग ने आज और कल येलो अलर्ट जारी कर दिया है। यहां के निवासियों को सावधान रहने की जरूरत है। इन जिलों में आज और कल हल्की से मध्यम बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावनाएं हैं।


बात करें राजधानी देहरादून की तो बीते रविवार तक देहरादून में चिलचिलाती धूप ने लोगों को गर्मी से परेशान रखा मगर आज सुबह देहरादून में आज मौसम ने करवट ली। देहरादून में 7 अप्रैल तक मौसम ऐसे ही रहेगा और कहीं-कहीं बारिश और ओलावृष्टि की संभावनाएं भी राजधानी देहरादून में जताई जा रही हैं। उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में भी कहीं-कहीं भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना हैं। बदलते हुए मौसम का असर मैदानी क्षेत्र में भी साफ दिखाई देगा। मैदानी क्षेत्र में कहीं-कहीं झौंकेदार हवाएं चलने की संभावना भी जताई जा रही हैं। बात करें 7 अप्रैल की तो 7 अप्रैल भी को उत्तराखंड में मौसम का प्रकोप जारी रहेगा।
7 अप्रैल को 6 जिलों में मौसम विभाग ने कहीं-कहीं पर ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही मध्यम से तेज बरसात की संभावनाएं जताई हैं। चलिए आपको बताते हैं कि वे 6 जिले कौन से हैं। आने वाली 7 अप्रैल को उत्तराखंड के चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बरसात के साथ ओलावृष्टि और बिजली चमकने का भी पूर्वानुमान जताया गया है। ऐसे में आने वाली 7 अप्रैल को इन जिलों में रहने वाले निवासियों को सावधान रहने की जरूरत है। मौसम में विज्ञान केंद्र ने आने वाली 7 अप्रैल को पिथौरागढ़ उत्तरकाशी और चमोली जिले में भारी बारिश के कारण भूस्खलन की भी संभावना जताई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.