उत्तराखंड: बर्फबारी का मौसम भी शुरू होने पर मौसम विभाग ने हल्की बारिश की जताई संभावना

खबरे प्रकृति मौसम शहर

जैसे-जैसे जुलाई अगस्त का महीना बीता जा रहा है वैसे वैसे मौसम में परिवर्तन देखे जा सकते हैं जहां जून-जुलाई झुलसा देने वाली गर्मी होती है वही अगस्त और सितंबर का महीना थोड़ी ठंडक देता है और उत्तराखंड में बर्फबारी का मौसम भी शुरू ही होने वाला है ऐसे में मौसम विभाग ने चेतावनी जताई है कि कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है। पहाड़ों में आज और कल कुछ जगह बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

 

मौसम विभाग ने विशेषकर कुमाऊं क्षेत्र में बारिश और गढ़वाल क्षेत्र में कहीं-कहीं ओलावृष्टि व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जतायी है। सितंबर महीने के अंतिम दिनों में प्रदेश के पर्वतीय जिलों में एक बार फिर हल्की बारिश होने लगी है।
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 24 सितंबर को कुमाऊं क्षेत्र के जिलों में अनेक स्थानों और देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी व चमोली जिलों में कुछ स्थानों में हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में तीव्र दौर के साथ बारिश हो सकती है।

ओलावृष्टि की भी संभावना

जबकि गढ़वाल क्षेत्र के जिलों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है। 25 सितंबर को नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिलों में कुछ स्थानों में हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान कुमाऊं क्षेत्र के जिलों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है।

कई जिलों में हो सकती है हल्की बारिश

 

जबकि 24 और 25 सितंबर को प्रदेश में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना जतायी गई है। 26 और 27 सितंबर को नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.