दो बाबाओं ने किया बच्चे का अपहरण पहाड़ के रतौड़ा गांव में ..ध्यान रखें आप भी अपने बच्चे का

खबरे धर्म शहर

उत्तराखंड के नैनीताल जिले से एक बेहद चौं”का”ने” वाली घ”ट”ना” सामने आ रही है। नैनीताल के बेतालघाट के रतोदा गांव में शुक्रवार रात करीब ढाई बजे एक 12 साल के बच्चे का अप”ह”र”ण” कर लिया गया। उन्होंने बच्चे का अप”ह”’र”ण” तब किया जब बच्चे का परिवार जागरूकता के लिए गाँव जा रहा था और परिवार की अ”नु”प”स्थि”ति” में, बच्चा ढाई बजे शौच के लिए बाहर गया। मौका देखकर दोनों बा”बा”ओं ”ने बच्चे का अ”प”ह”र”ण’ कर लिया। दोनों ‘बा”बा” शनिवार सुबह बच्चे को हरियाणा ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि इससे पहले ही राजस्व पु’लि”स” ने दोनों को गि”र”फ्ता”र” कर लिया और बच्चे को उसके परिवार में वापस ठीक से लाया। वहीं, ”पु’लि”स” ने दोनों बाबाओं के खि”ला”फ” अप”ह”र”ण का मु’क”द’मा’ ‘द”र्ज’ किया है।

आइये अब आपको पूरी घ”ट”ना” से अवगत कराते हैं। ‘मा’म’ला’ नैनीताल जिले के बेतालघाट के रतोदा गाँव का बताया जा रहा है, जहाँ शुक्रवार की रात लगभग 2:30 बजे, शं’क’र सिंह मेहरा के घर से लगभग 100 मीटर की दूरी पर जागरूकता थी, जिसके कारण वे सभी साथ गए थे अन्य ग्रा”मी”’णों। वहीं, शंकर मेहरा का 12 साल का बेटा हिमांशु और 8 साल का बेटा घर पर सो रहे थे। देर रात करीब ढाई बजे हिमांशु अपने घर से शौच के लिए निकला और फिर हिमांशु को दो बा”बा” पूर्णी और पूरन भारद्वाज ने अगवा कर लिया और वे बाबा बच्चे को नदी के पार हलसौ गांव के एक मंदिर में ले गए। रास्ते में, उसने बच्चे के कपड़े निका”ल” दिए और उसे भ”ग’वा” कपड़ों में डाल दिया। इस बीच, जब घर पहुंचे परि”ज’नों’ ‘ने हिमांशु को वहां नहीं देखा तो वहां को”ह’रा”म” मच गया।

उन्होंने सभी ग्रामीणों के साथ मिलकर हिमांशु की खो”ज”बी”न शुरू की मगर हिमांशु का कहीं अता-पता नहीं लगा। बिना देरी किए परिजनों ने तुरंत ही इस बात की सूचना पु”लि”’स”’ को दे दी। पुलिस ने भी बच्चे की खो”ज”बी”न की मगर काफी देर के बाद भी बच्चा नहीं मिला। काफी मश”क्क”त के बाद परिजनों, ग्रामीणों एवं राजस्व पु”लि”स”’ ने बच्चे को मंदिर से स”कु”श”’ल बरामद किया और साथ ही दोनों बाबाओं को गि”’र”’फ्ता”र” कर लिया गया है। वे दोनों बच्चे को ह’रि”या’णा’ ले जाने की ताक में थे, मगर इससे पहले ही राजस्व ”पु”लि”स” ने अपनी चतुराई से दोनों बा”बा”ओं’ को धर द”बो”चा” और अपनी गिर”फ्त” में ले लिया। हिमांशु के सकुशल वाप”’स’ मिलने पर परिजनों ने राहत की सांस ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.