पैसे बचाने के लिए नीता अंबानी प्राइवेट जेट से बर्तन खरीदने श्रीलंका गईं थीं……

समाचार

 

बकिंघम पैलेस के बाद नीता अंबानी दुनिया के दूसरे सबसे महंगे घर में रहती हैं और उनकी शादी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक से हुई है। उनके 40 मंजिला घर में लगभग 170 कारें हैं, लेकिन जब नीता अंबानी को 2010 में अपने हाल ही में बने घर एंटीलिया के लिए बर्तन खरीदने पड़े, तो उन्होंने पैसे बचाने के लिए श्रीलंका जाने का फैसला किया। लेकिन उनके कम लागत वाले व्यवहार ने अंबानी को एक मिलियन डॉलर बचा लिया।

 

 

 

नीता अंबानी ने अपने घर और अपने मेहमानों के लिए दिवाली उपहार के रूप में जिस बर्तन ब्रांड को चुना, वह था 100 साल पुराना जापानी ब्रांड नोरिटेक। जापान के उस गाँव के नाम पर जहाँ इसकी उत्पत्ति हुई थी। नोरिटेक अमेरिका में एक लोकप्रिय ब्रांड रहा है। होटल, एयरलाइंस और निजी घरों में ही ब्रांड को काफी पसंद किया जाता है। हालांकि इसकी कीमत ज्यादा होने के कारण इसे खरीदना हर किसी के लिए संभव नहीं है।

 

 

दिलचस्प बात यह है कि नोरिटेक के बर्तन भारत में आसानी से मिल जाते हैं, फिर भी नीता अंबानी ने 1500 किमी से अधिक की उड़ान से दूसरे देश में जाने का फैसला किया और नोरिटेक के बर्तन खरीदे। 2010 में नीता अंबानी ने नोरिटेक से 25,000 रसोई के बर्तन खरीदे।

 

 

कीमतों में अंतर के कारण, अंबानी ने श्रीलंका के लिए उड़ान भरने और अपने पड़ोसी देश में एक आउटलेट से नोरिटेक खरीदने का फैसला किया था। इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, भारत में 22 कैरेट सोने की ट्रिमिंग के साथ एक नॉरिटेक डिनर सेट की कीमत 800 डॉलर से 2,000 डॉलर के बीच हो सकती है।

 

 

श्रीलंका में इसकी कीमत कहीं 300 डॉलर से 500 डॉलर के बीच होगी। रिपोर्टों से पता चलता है कि नीता ने इस खरीद से काफी पैसा बचाया होगा, भले ही निजी जेट से यात्रा करने की लागत जोड़ दी गई हो। श्रीलंका में नोरिटेक भारत से सस्ता है क्योंकि देश में एक नोरिटेक फैक्ट्री है जो ऐसे सभी उत्पादों को बिना शुल्क आदि चुकाए बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.