यहां पर तो सड़क खराब है मेरी बारात यहां कैसे आएगी अपनी समस्या लेकर पहुंची डीएम ऑफिस

समाचार समाज

तो आप आए दिन अपने जीवन में अनेकों समस्याओं से जूझते रहते हो लेकिन आप कई समस्याओं पर रियेक्ट करते हो तो किसी बात पर रियेक्ट नहीं करते लेकिन एक ऐसी घटना सामने आ रही है जिसे सुनकर शायद आप भी अचंभित हो जाओगे फिर लड़की डीएम ऑफिस जा पहुंची है अपनी फरियाद लेकर लेकिन जब आप उसकी समस्याओं का कारण जानेंगे तो आप भी सोच में पड़ जाएंगे क्या फिर ऐसा कैसे हो गया।

यूपी की एक ऐसी ही लड़की है जिसने महिला सशक्तिकरण और जागरूकता का एक अच्छा उदाहरण पेश किया है। यह लड़की अपने गाँव के सड़क को बनवाने के लिए सीधे DM ऑफिस पहुँच गई और सड़क बनवाने की मांग की। आइए जानते हैं पूरी कहानी को…

यूपी अलीगढ़ के इगलास तहसील के गाँव हस्तपुर की रहने वाली एक लड़की जिसका नाम करिश्मा है। यह लड़की अपनी समस्या को लेकर सीधे DM ऑफिस पहुँच गई। जब वहाँ उसकी समस्या के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि उसकी शादी तय हो चुकी है। लेकिन गाँव से उसके घर तक का जो रास्ता है वह बहुत ही खराब है और शादी के दिन उसकी बारात आने में काफ़ी समस्या होगी और गाँव का सड़क बनवाने के लिए उस लड़की ने डीएम के सामने प्रस्ताव रखा। जब उस लड़की की समस्या को वहाँ के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने सुना तब उन्होंने तुरंत वहाँ उपस्थित अधिकारियों को उसकी शादी से पहले सड़क बनवाने का आदेश दे डाला।

एक मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार करिश्मा ने कहा कि उसके गाँव जाने वाले रास्ते में पूरा कीचड़ भर जाता है, जिससे वहाँ आने-जाने वालों को काफ़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और ऐसी परिस्थिति में दरवाजे तक बारात आ आना काफ़ी मुश्किल है। यही कारण है कि करिश्मा सीधे अपनी समस्या के साथ डीएम के पास पहुँच गई, क्योंकि उसे पता था कि डीएम उसके इस समस्या का समाधान ज़रूर करेंगे।

DM चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि लड़की ने अपने आवेदन में लिखा है कि उसकी शादी 27 फरवरी को होने वाली है और वहाँ की सड़क बहुत ज़्यादा खराब है, तो कृपया कर शादी से पहले उस सड़क को बनवाया जाए। इस पर डीएम ने तुरंत ही करिश्मा के मामले की सुनवाई की। उन्होंने कहा कि जितना जल्द हो सके मनरेगा या किसी अन्य योजना के तहत उस सड़क को बनवा दी जायेगी।

डीएम चंद्र भूषण सिंह ने यह भी कहा कि “यह लड़की ख़ुद ही अपनी समस्या लेकर हमारे पास आई यह महिलाओं की बढ़ती जागरूकता को दर्शाता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.