10 बच्चों को एक महिला ने एक साथ जन्म दिया ,ऐसा अद्भुद विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली फली महिला

समाचार समाज

वैसे तो आप ने अपने जीवन में ऐसे कई किस्से को तो नहीं भेजी है कुछ ऐसी घटनाएं होती है उसके बारे में आप सभी जिलों में सोच भी नहीं सकते उन्हीं में से आने वाले हैं आपने अभी तक सुना होगा कि बच्चे जुड़वा या फिर 3 होते हैं लेकिन एक महिला ने 10 बच्चों को जन्म देकर इतिहास रच दियापूरे मामले की बात बताएं तो दक्षिण अफ्रीका की रहने वाली गोसेम थमारा सिथोले गर्भवती थी। जांच के दौरान डॉक्टर ने उन्हें बताया कि पेट में 6 से ज्यादा बच्चे हो सकते हैं। लेकिन बाद में सिटी स्कैन करवाने के बाद पता लगा कि 8 से ज्यादा बच्चे उनके पेट में हो सकते हैं। महिला ने बताया कि प्रेगनेंसी के दौरान उन्हें कई तरह की परेशानी हुई थी। शरीर में दर्द के अलावा चलने फिरने में भी समस्याएं होती थी। डॉक्टर्स के 8 बच्चों के अनुमान के बाद जब महिला की डिलीवरी हुई तो महिला ने 10 बच्चों को जन्म दिया।

मां को थी चिंता क्या बच्चे हो पाएंगे स्वस्थ :

आपको बात बताएं महिला ने 7 लड़के और 3 लड़कियां को जन्म दिया है। महिला ने बताया कि प्रेग्नेंसी के दौरान उन्हें डर था कि बच्चे अस्वस्थ पैदा ना हो जाए।हालांकि डॉक्टर्स ने सभी बच्चों की सुरक्षित डिलीवरी की है।

बन सकता है विश्व रिकॉर्ड

आपका बात बताएं तो महिला गिनीज वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा सकती हैं। एक साथ 10 बच्चों को जन्म देने का अभी तक का रिकॉर्ड किसी भी महिला के नाम नहीं है। ऐसे में साउथ अफ्रीका की यह महिला अपने नाम इस रिकॉर्ड को दर्ज कर सकती हैं। गिनीज वर्ल्ड बुक रिकॉर्ड वालों ने कहा है कि हम बात की जांच कर रहे हैं। जल्द ही इस बात का फैसला लिया जाएगा।

कुछ महीने पहले भी हुई ऐसी ही घटना

कुछ हफ्तों पहले ही मोरक्को की हलीमा नामक महिला ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया था। हलीमा ने 9 बच्चो को जन्म देकर रिकॉर्ड बनाया था। अब दक्षिण अफ्रीका की इस महिला ने दस बच्चों को जन्म देकर हलीमा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.