अगर आपके ग्रह है कमजोर और होती है आपको मानसिक परेशानी तोह पहने फिरोजी रत्न होगी समस्या दूर

समाज

असल ज़िन्दगी में हमारे जीवन में कुछ समस्याए होती है जिसका हमरे ज्योतिष ग्रह दोष बताते है जिनके उपाय भी उनके पास होते है। ज्योतिष रत्नो के बारे में बताते है जो हमारी दशा व दिशा दोनों को सही कर देते है

हर रत्न के कई उपरत्न होते हैं। मुख्य रत्न काफी महंगे होते हैं जबकि उपरत्न उनके मुकाबले काफी सस्ते होते हैं और इनका प्रभाव भी अच्छा होता है। ऐसा ही एक उपरत्न है फिरोजा। इसे अंग्रेजी में टरक्वाइश कहते हैं। आगे जानिए इससे जुड़ी खास बातें…

1. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फिरोजा रत्न धनु और मीन राशि (चंद्र राशि) वालों को जरूर पहनना चाहिए। इसके अलावा वे लोग जिनकी कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर हो, उन्हें भी यह रत्न धारण करना चाहिए।
2. यह रत्न प्रेम संबंधों को सुधारने के काम आता है। यदि प्रेमी-प्रेमिका के बीच परेशानी चल रही हो या पति-पत्नी में कोई अनबन हो, तो फिरोजा रत्न के प्रयोग से दो अंगूठियां बनवाएं और शुभ मुहूर्त में एक-दूसरे को पहनाएं। यह रत्न धीरे-धीरे रिश्ते सुधार देता है।
3. जो व्यक्ति मानसिक रूप से खुद को कमजोर महसूस करता है उसे भी यह रत्न पहनना चाहिए। यदि आपमें अहंकार या घमंड है तो भी यह रत्न आपको पहनना चाहिए।
4. वैवाहिक जीवन में सुख की चाह रखने वाले या विवाह में देरी से परेशान लोग इस रत्न को धारण कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में सुख की इच्छा के लिए भी यह रत्न पहन सकते हैं।
5. यदि आप मानसिक शांति की तलाश में हैं तो यह रत्न धारण करना चाहिए। यदि आप मान सम्मान की चाहत रखते हैं तो यह रत्न धारण करें।
6. यह रत्न दुर्भाग्य को खत्म कर सौभाग्य प्रदान करता है और जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ाता है। करियर में सफलता के लिए भी यह रत्न धारण करते हैं।
7. कला के क्षेत्र में सक्रिय लोग जैसे अभिनेता, कलाकार, फिल्मकार लोगों सहित पेशे से आर्किटेक्चर भी यह रत्न पहन सकते हैं।
8. श्वास संबंधी समस्या (दमा), हाई ब्लड प्रेशर और डिप्रेशन से मुक्ति हेतु भी यह रत्न पहना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.