अगर आपको सपने में दिख रहे है समुद्र , नदी , बारिश या बाढ़ तो आपको मिल रहे है यह संकेत जानिये

समाज

जब हम लोग सो रहे होते है , तब हमे अजीब अजीब तरह तरह के स्वपन दिखाए पढ़ते है । जिससे डरकर कभी कभी हम एक दम से उठ जाते है। वही कुछ लोगो स्वपन में भोत सारा पानी , बारिश , बाढ़ इत्यादि को देखते है , स्वप्न शास्त्र में सपने में देखी गई चीजों का फल बताया जाता है। ये फल शुभ भी हो सकते हैं और अशुभ भी। कुछ लोगों को सपने में बार-बार पानी दिखाई देता है। कई बार सपने में पानी देखना शुभ होता है तो कई बार यह आपके लिए समस्या का संकेत होता है। आगे जानिए सपने में पानी देखना कब होता है शुभ और कब होता है अशुभ…

1. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में नदी देखते हैं तो यह बहुत शुभ रहता है। सपने में नदी देखने मतलब होता है कि जल्दी ही आपके सपने और इच्छाएं पूरी होने वाली हैं।
2. यदि कोई सपने में समुद्र का पानी देखता है तो यह शुभ नहीं माना जाता है। यदि आप ऐसा सपना देखते हैं तो वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि समुद्र का पानी खारा होता है। सपने में समुद्र देखने पर आपको वाणी के कारण वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है।
3. सपने में बाढ़ का पानी देखना अशुभ संकेत माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इसका अर्थ होता है कि आपको कोई अशुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।
4. यदि आप सपने में बारिश होते देखते हैं तो यह आपकी असल जिंदगी के लिए शुभ संकेत है। सपने मे बारिश होते हुए देखना आपको सफलता मिलने का संकेत है। आपको कहीं से शुभ समाचार की प्राप्त हो सकती है।
5. सपने में कुएं का पानी देखना भी शुभ होता है। इस सपने का अर्थ होता है कि आपको अचानक धन लाभ हो सकता है।
6. सपने में साफ पानी देखना भी शुभ संकेत देता है। इससे कार्यों में सफलता मिलती है और नौकरी व्यापार में तरक्की की संभावना रहती है।
7. स्वयं को पानी में तैरते हुए देखना भी शुभ संकेत देता है। इससे आपको सफलता प्राप्त होने के नए अवसर प्राप्त होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.