Home / समाज / आज ही आजमा कर देखे हींग के यह असरदार नुस्खे क़र्ज़ और आर्थिक परेशानी से मिलेगी मुक्ति

आज ही आजमा कर देखे हींग के यह असरदार नुस्खे क़र्ज़ और आर्थिक परेशानी से मिलेगी मुक्ति

हींग का उपयोग आमतौर पर खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है। तेज गंध वाली हींग भारतीय व्यंजनों में खुशबू और स्वाद के लिए खासतौर पर इस्तेमाल की जाती है.

दाल में तड़का लगाने से लेकर सब्जी में खुशबू के लिए भी इसका अपच हो जाने पर की स्थ‍िति में हींग का सेवन करना बहुत फायदेमंद रहता है सांस संबंधी समस्याओं में,पुरुषों में ताकत बढ़ाने के लिए,माहवारी के दर्द में राहत,दर्द निवारक के तौर पर । कई बार पेट के रोगों में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। पर क्या आपको पता है कि यह खाने वाली होंग आपको बड़ी-बड़ी समस्या से निजात दिला सकती है। इन उपायों से केवल कर्ज़ से मुक्ति ही नहीं बल्कि आर्थिक तंगी का भी अंत होता है। जादू टोना, और नकारात्मक शक्तियों को भी दूर करता है हींग, आइये जानते हैं हींग से जुड़े कुछ असरदार उपाय।

कर्ज से दिलाता है मुक्ति
यदि आप कर्ज़ से परेशान हैं तो रोजाना नहाने के पानी में थोड़ी-सी हींग मिला लीजिए, फिर स्नान कीजिये। ऐसे 21 या 41 दिन तक करें, इस उपाय को करने से आपको कर्ज़ मुक्ति के रास्ते मिल जाएंगे।

साक्षात्कार में सफलता के लिए
अगर आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो, 1 ग्राम हींग चुपचाप अपने हाथ में रख लें, और 21 बार श्री का उच्चारण करें। फिर इस हींग को पानी के साथ निगल लीजिये और तुरंत ही घर से निकल जाइये। ध्यान रखें हर से निकलते वक़्त पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए।

जादू टोने से करता है बचाव
अगर आपके परिवार के किसी सदस्य और काले जादू या नज़र का प्रभाव है, तो उस व्यक्ति को हींग के पानी से कुल्ला करवाना चाहिए। नियमित ऐसा करने से जादू का असर ख़त्म हो जाता है।

नकारात्मकता को करता है दूर
आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो आपको 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राम काली मिर्च को साथ मिलाकर मिश्रण बना लेना चाहिए। फिर इस मिश्रण के राई बराबर गोलियाँ बना कर दो हिस्से में अलग कर लीजिए। अब तीन दिन तक एक हिस्से को सुबह में जलाएँ और दूसरे हिस्से को शाम में। ऐसे करने से नकारात्मकता दूर होती है।

सफलता पाने के लिए
अगर आप अपने करियर से जुड़ा कोई काम करने जा रहे हैं तो, एक चुटकी हींग को मुख्य द्वार तक ले जाएँ। फिर इसे अपने ऊपर से तीन बार घुमाकर कर उत्तर दिशा में फेंक देना चाहिए और पीछे मुड़ कर नहीं देखना चाहिए। ऐसा करने से सफलता मिलती है।

ऊपरी बाधा होती है दूर
आप का घर परिवार ऊपरी बाधा से परेशान हैं तो, लहसुन के रस में हींग और कपूर पीसकर मिला लीजिए। इसके बाद इसे आंखों में काजल की तरह लगाएँ, और लगाते समय ओम श्री हनुमते नमः मंत्र का 11 बार जाप करें। फिर आँखे खोलें। ऐसे लगातार करने से बाधा हट जाएगी। एक बात का विशेष ध्यान रखें इस उपाय के बारे में किसी जानकर से सलाह आवश्य लें।